Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak: केके पाठक का खौफ... पहुंचने की सूचना भर से खुद प्लंबर का काम करने लगे शिक्षक, डर से रविवार को भी पहुंच गए स्कूल

KK Pathak शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक आज नवादा पहुंच सकते हैं। इस बात की सूचना मिलने के बाद शिक्षकों के बीच भय का महौल उत्पन्न हो गया है। यहां तक कि समय सीमा समाप्त होता देख कुछ शिक्षक प्लंबर के बजाय खुद ही व्यवस्थाओं को ठीक करने में जुट गए हैं। वहीं शौचालयों में टाइल्स लगाने का भी काम जोर शोर से हो रहा है।

By Ajay KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 21 Dec 2023 09:48 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, मेसकौर (नवादा)। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के नवादा आगमन को लेकर मेसकौर प्रखंड में शिक्षक अपने अपने स्कूल की व्यवस्थाओं को ठीक करने में जुटे हैं। समय सीमा समाप्त होता देख कुछ शिक्षक प्लंबर के बजाय खुद ही व्यवस्थाओं को ठीक करने में जुट गए हैं।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। आमतौर पर लेटलतीफी करने वाले शिक्षक रविवार को भी स्कूल में समय देने लगे हैं। ताकि स्कूल की व्यवस्था को दुरूस्त कर लिया जाए और निरीक्षण के लिए केके पाठक या कोई अन्य अधिकारी आएं तो उन्हें किसी तरह की कमियां नजर नहीं आए।

राज्य के सभी स्कूलों का निरीक्षण

आजकल मोबाइल तो दूर... क्लास में कुर्सी पर भी बैठना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। विद्यालय के प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्रधानाध्यापक स्कूल की मरम्मत में जुटे हुए हैं। प्रखंड के अनेकों विद्यालयों मे इसका उदाहरण देखा गया।

सहायक शिक्षक दिलीप कुमार बुधवार को अपने साथी के साथ हथौड़ी, पेचकस, प्लास, बिजली वायर, सीढ़ी आदि लेकर विद्यालय पहुंच गए और विद्यालय के क्लासरूम का ताला खोलकर लाइट और पंखा के साथ ही वायरिंग की मरम्मत में लगे दिखे। केके पाठक के आदेश पर राज्य के सभी स्कूलों का निरीक्षण चल रहा है।

स्कूल से गैर हाजिर या लेट आने वाले शिक्षकों के साथ ही स्कूल एवं क्लास की व्यवस्था ठीक नहीं पर भी कार्रवाई हो रही है। इसलिए शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

बच्चों के बैठने के लिए खरीदे जा रहे दरी

शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक के गुरूवार को दो दिवसीय नवादा आगमन के संभावित संभावना को लेकर प्रखंड के शिक्षकों में भी भय का माहौल है। कमोबेश सभी विद्यालयों में तैयारी चल रही है। कहीं बच्चों के बैठने और मध्यान्ह भोजन दौरान बैठने के लिए दरी की खरीदारी हो रही है।

वहीं, शौचालयों में टाइल्स लगाने का भी काम जोर शोर से हो रहा है। शिक्षकों का कहना है कि क्या पता किस विद्यालय में उनका आगमन हो जाए। इतना तो सच है कि पाठक जी का आगमन हो या नहीं हो, पर विद्यालय में जरूरी संसाधनों की पूर्ति जरूर हो जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि इसके पहले भी दो बार पाठक जी का नवादा आगमन की चर्चा हुई थी। इसको लेकर जिले भर के स्कूलों खूब तैयारी हुई थी। परंतु उनका आगमन नहीं हुआ था। वह कभी निरीक्षण में नवादा के किस प्रखंड में पहुंच जाएं यह कोई नहीं बता सकता।

यह भी पढ़ें- अब राजधानी में भी पुलिस कर्मी पर हमला... पटना में जेपी गंगा पथ पर वीडियो बना रही महिला सिपाही को मारी गोली

यह भी पढ़ें- 13 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला, कई चौकी इंचार्ज इधर से उधर; यहां जानें किसे कौन सा मिला थाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर