Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Teacher News: DLED पास अभ्यर्थियों को KK Pathak ने दी खुशखबरी, कहा- चिंता मत कीजिए बस मेहनत...

KK Pathak शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक गुरुवार की रात जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में पहुंचे। यहां जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा डीडीसी दीपक कुमार मिश्र डीईओ समेत प्रशासन के कई वरीय अफसर मौजूद रहे। केके पाठक ने यहां प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षुओं को संबोधित किया। उन्होंने सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण अध्यापन पर जोर देने के लिए कहा।

By vinay kumar pandey Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 05 Jan 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
केके पाठक ने डीएलएड पास अभ्यर्थियों को दी खुशखबरी (जागरण)

जागरण संवाददाता, नवादा। KK Pathak: शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक गुरुवार की रात जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में पहुंचे। यहां जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा, डीडीसी दीपक कुमार मिश्र, डीईओ समेत प्रशासन के कई वरीय अफसर मौजूद रहे। केके पाठक ने यहां प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षुओं को संबोधित किया। उन्होंने सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण अध्यापन पर जोर दिया।

केके पाठक ने बीपीएससी की तारीफ की

उन्होंने कहा कि बीपीएससी के जरिए पहले चरण में बहुत ही अच्छे तरीके से अध्यापक नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की गई। परीक्षा लेने से लेकर काउंसिलिंग आदि की सभी प्रक्रिया बहुत ही सहजता से कराई गई। बिहार में जिस तरह से बीपीएससी ने शानदार काम किया है उसे दूसरे राज्य भी फॉलो कर रहे हैं।

करीब आठ लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। सरकार संकल्पित है राज्य के शिक्षा क्षेत्र को दुरुस्त करने के लिए। आप जैसे चयनित अध्यापकों के जाने से स्कूल में एक उत्साह पूर्ण माहौल बना है। मिशन दक्ष अभियान भी अच्छे से चल रहा है। कमजाेर बच्चाें की पढ़ाई अब और अच्छे से होने लगी है।

डीएलएड पास अभ्यर्थियों को केके पाठक ने दी खुशखबरी

बच्चे और अभिभावक दोनों मौजूदा व्यवस्था से खुश हैं। डीएलएड पास हुए अभ्यर्थियों को लेकर कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। 24 अगस्त को BPSC TRE 3 का एग्जाम होगा। लेकिन इससे पहले आपकी परीक्षा हो जाएगी। वैकेंसी भी करीब 50-60 हजार होगी। यह सुनकर सभागार में तालियाें की गड़गड़ाहट गूंज उठी।

शिक्षकाें से कहा कि आप सभी का कैरियर बहुत ही अच्छा है। केके पाठक के पूरे संबोधन में माहौल काफी खुशनुमा दिखा। सभी प्रशिक्षु बहुत खुश नजर आए। आखिर में उन्होंने यही कहा कि बस एक ही गुजारिश है कि गांव में जाकर बच्चों को बढ़िया से पढ़ाईए। उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिजिए। डायट के प्रशिक्षण व्यवस्था को और मजबूत करने पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'संयोजक का पद कहां से आया? नीतीश कुमार के खिलाफ साजिश हो रही'; JDU के दिग्गज नेता के गंभीर आरोप

Bihar Politics: इंडी गठबंधन के भीष्म पितामह बने लालू यादव, खरगे-ममता समेत कई नेताओं को लगा दिया फोन; इन मुद्दों पर की चर्चा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर