Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nawada News: कृष्णा नगर अग्निकांड में 28 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, अब तक 15 गिरफ्तार; 3 देसी कट्टा और 6 बाइक बरामद

Nawad Crime News नवादा के कृष्णा नगर में बुधवार रात को हुई अग्निकांड और फायरिंग की घटना में पुलिस ने 28 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। अब तक 15 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने उनके पास से तीन देसी कट्टा तीन मिस्ट फायर राउंड दो खोखा एक पिलेट और छह मोटरसाइकिल बरामद की है।

By Rajesh Prasad Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 19 Sep 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
कृष्णा नगर में अग्निकांड के बाद जांच करती एफएसएल टीम व अन्य। जागरण

जागरण संवाददाता, नवादा। जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भदोखरा पंचायत अंतर्गत कृष्णा नगर में बुधवार की रात अनुसूचित जाति के दो पक्षों के बीच भूमि विवाद में बुधवार की रात 34 घरों में आगजनी और फायरिंग की घटना हुई। पुलिस ने पीड़ित संजय मांझी के पुत्र व्यास मुनी के आवेदन पर मुफस्सिल थाना में आर्म्स एक्ट व अन्य धाराओं में 28 लोगों को नामजद करते हुए अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी की है।

एसडीपीओ सदर के नेतृत्व में गठित एसआइटी ने रात में ही छापेमारी कर मुख्य आरोपित नंदू पासवान सहित 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों से तीन देसी कट्टा, तीन मिस्डफायर राउंड, दो खोखा, एक पिलेट एवं छह मोटरसाइकिल बरामद किया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

नवादा के पुलिस अधीक्षक अभिनव धीमान ने बताया कि अनुसूचित परिवारों के घरों में आग लगाने के मामले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एफएसएल की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जमा किया है। अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बुधवार की रात 07:15 बजे कृष्णा नगर की नदी किनारे स्थित झोपड़ियों में आग लगाने की सूचना मिली। सूचना पर तत्काल दल बल के साथ मुफस्सिल थानाध्यक्ष, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर-2, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी अग्निशमन दस्ता दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। अग्निशमन दस्ता ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इनकी हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपित महेश कुमार, अखिलेश कुमार, रामनगीना पासवान, राजकुमार पासवान, अविनाश कुमार उर्फ अभिषेक कुमार, विक्रम कुमार, दीपक कुमार, नंदु पासवान, मुकेश पासवान, विकास पासवान, पवन कुमार, दशरथ चौहान, रामशरण चौहान, बदी चौहान, सिपाही चौहान को गिरफ्तार कर लिया है।

तनाव को देखते हुए घटनास्थल पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।जिला प्रशासन ने पीड़ितों के लिए भोजन की व्यवस्था की है। राहत सामग्री उपलब्ध कराई गई है।

पीड़िता व्यास मुनी ने क्या बताया?

व्यास मुनी के आवेदन पर प्राथमिकी पीड़ित व्यास मुनी ने पुलिस को बताया कि घटनास्थल से संबंधित जमीन पर वर्तमान में नवादा व्यवहार न्यायालय में टाइटल सूट (सं0-22/1995) चल रहा है। इसी दौरान बुधवार की रात प्राण बिगहा गांव के नंदू पासवान, पन्नु पासवान, शिवू पासवान, श्रवण पासवान, लोहानी बिगहा गांव के यमुना चौहान, सोमर चौहान, नूनू प्रसाद, आशीष यादव तथा दशरथ चौहान, ब्रदी चौहान, रामशरण चौहान, मिथलेश चौहान व यदुनंदन चौहान रघुनाथपुर गांव, थाना रहुई, जिला नालंदा एवं अन्य विवादित भूमि पर चढ़ आए और फायरिंग करते हुए आगजनी की वारदात को अंजाम दिए।

ये भी पढ़ें- Bihar News: नवादा में दबंगों ने दो दर्जन से ज्यादा घरों में लगाई आग, फायरिंग भी की; नामजद समेत 10 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- Nawada Fire News: 'अपराधी चाहे कोई भी हो बख्शे नहीं जाएंगे', नवादा पहुंचे नीतीश के मंत्री ने दिया पीड़ितों को भरोसा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर