Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nawada Fire News: 'अपराधी चाहे कोई भी हो बख्शे नहीं जाएंगे', नवादा पहुंचे नीतीश के मंत्री ने दिया पीड़ितों को भरोसा

बिहार सरकार के मद्य निषेध मंत्री रत्नेश सदा ने नवादा जिला के कृष्णा नगर पहुंचकर पीड़ितों का हाल जाना है। विपक्ष के सवाल पर मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि बिहार की जनता जंगल राज के दिनों को जानती है नीतीश कुमार की सरकार में अपराधी जेल भेजे जाते हैं। बुधवार की रात दबंगों ने कृष्ण नगर में दो दर्जन से अधिक घरों में आग लगा दी थी।

By vinay kumar pandey Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार के मंत्री ने घटनास्थल पर पहुंचकर जाना हाल (जागरण)

जागरण संवाददाता, नवादा। Nawada News: नवादा जिला मुख्यालय से सटे कृष्णा नगर अनुसूचित बस्ती में दबंगों द्वारा लगाई गई आग और पीड़ितों की तकलीफ को जानने के लिए बिहार सरकार के मद्य निषेध मंत्री रत्नेश सदा गुरुवार की दोपहर में घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने अग्निकांड पीड़ितों के जले हुए घरों को देखा। लोगों से बातचीत की।

हिरासत में 15 लोग

महिलाओं, पुरुषों, छोटे बच्चों के दुख दर्द को समझा। इस बीच मंत्री ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि घटना निंदनीय है। मामले में जो भी दोषी होंगे बख्शे नहीं जाएंगे। नीतीश कुमार की सरकार गरीब वंचितों को इंसाफ दिलाने के लिए जानी जाती है। अपराधी जेल भेजे जाते हैं। आग लगने की घटना के तुरंत बाद नवादा जिला प्रशासन की टीम ने पहुंचकर इस घटना को लेकर 15 लोगों को हिरासत में लिया है।

मंत्री ने विपक्ष पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि अन्य जो भी लोग इस घटना में शामिल रहे हैं उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है। विपक्ष के द्वारा इस घटना को जंगलराज की संज्ञा दिए जाने पर मंत्री ने कहा कि जंगल राज का दौर कब इस बिहार में रहा है, यह आम जनता जानती है।

उस वक्त नरसंहार से लेकर क्या-क्या नहीं हुआ करता था, आज जो भी अपराधी अपराध करते हैं सरकार उन्हें कठोर सजा दिलाती है। मंत्री ने कहा कि अनुसूचित परिवारों के घरों में आग लगाने वाले चाहे जो भी हो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। सरकार इन्हें इंसाफ दिलाएगी।

गरीब परिवारों को दिए जाने वाले मदद के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार जिन भी परिवारों के घर जले हैं उन्हें पक्का आवास बना कर देगी। इसके अलावा और जो भी संभव होगा, वह सब इन परिवारों को मुहैया कराया जाएगा।

बता दें कि बुधवार की रात कृष्णा नगर अनुसूचित बस्ती में दबंगों के द्वारा उनके घरों में आग लगा दी गई थी। गांव के लोगों ने दबंगों की ओर से फायरिंग किए जाने की भी बात कही है। पुलिस हर मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

Nawada News: नवादा में दबंगों के आतंक पर सियासत शुरू, चिराग पासवान के साथ मांझी को किया जा रहा ट्रोल

Buxar News: यूपी से बिहार आ रहा था नारियल भरा ट्रक, पुलिस ने हाथ देकर रोका; फिर समान हटाते ही उड़े होश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर