Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nawada News: भैंसुर ने ही की थी विधवा महिला की हत्या, तीन बदमाश गिरफ्तार; पुलिस की जांच में यह बात आई सामने

Nawada News नवादा में विधवा महिला ममता देवी की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि ममता देवी की हत्या में उसके भैंसुर के साथ-साथ तीन और लोगों का हाथ है। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में भूमि विवाद का मामला सामने आ रहा है।

By vinay kumar pandey Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
नवादा में विधवा का हत्या भैंसुर निकला (जागरण)

जागरण संवाददाता,नवादा। Nawada News: नवादा पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बीबीपुरा गांव के पास सात दिन पूर्व यानी बीते एक जुलाई को वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव निवासी विधवा ममता देवी की अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना का उदभेदन कर लिया है।

इस घटना के बाद महिला के भैंसुर (जेठ) राजेश प्रसाद द्वारा मुफस्सिल थाना में हत्या से जुड़ा मामला दर्ज कराया गया था। हैरानी की बात यह रही कि जिस भैंसुर ने अपनी भाभो की हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था वहीं इस घटना का आरोपित निकला।

पुलिस ने घटना के आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस हत्याकांड का उदभेदन करते हुए एसपी अम्बरीश राहुल ने रविवार को पुलिस कार्यालय सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीपीओ सदर-दो हिसुआ के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया।

टीम द्वारा तकनीकी सूचना के आधार पर लगातार प्रयास के बाद मामले का सफल उद़्भेदन किया गया। जिसमें घटना का मुख्य कारण वर्ष 2014 से चला आ रहा सात डिसमिल भूमि विवाद का मामला सामने आया। इसके पूर्व महिला के पति की हत्या घर में घुसकर गोली मारकर कर दी गई थी।

एसआईटी टीम ने त्वरित कार्रवाई के तहत तकनीकी अनुसंधान करते हुए मृतक महिला के भैंसुर मुख्य आरोपित वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव निवासी स्व.भगवान सिंह के पुत्र राजेश प्रसाद समेत नगर थाना क्षेत्र के गोनावां मोहल्ला निवासी चंद्रशेखर सिंह के पुत्र मनोज सिंह एवं सुधीर सिंह के पुत्र रौशन कुमार उर्फ चिरकुट को इस कांड में आर्म्स एक्ट व हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया।

भैंसुर ने रची थी मनगढ़ंत कहानी

एसपी ने बताया कि वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव निवासी ममता देवी की हत्या की पूरी साजिश में भैंसुर भी शामिल था। लेकिन उसके द्वारा पुलिस के समक्ष मनगढंत कहानी रची गई थी। जिसमें उसने बताया था कि वह घटनास्थल से किसी तरह से जान बचाकर भागा।

घटना के बाद पुलिस द्वारा मामले का तकनीकी अनुसंधान किया गया। जिसके आधार पर मामले का मुख्य आरोपित समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि घटना में शामिल आरोपितों का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है।

हथियार, जिंदा कारतूस व बाइक बरामद

- इस हत्याकांड में गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक रिवाल्वर, एक पिस्टल और घटना में उपयोग किए गए दो बाइक को बरामद किया गया है। एसपी ने कहा कि इस पूरी घटना का शत प्रतिशत उदभेदन कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें

Anant Ambani Wedding: अनंत अंबानी की शादी में बिहार के दो नेताओं को मिला निमंत्रण, 12 जुलाई को होने वाला है विवाह

Mukesh Sahani: इधर लालू मीटिंग में थे व्यस्त उधर मुकेश सहनी ने कर दिया बड़ा एलान, कहा- हमारी लड़ाई अभी भी...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें