Move to Jagran APP

नवादा में संदिग्ध हालात में नवविवाहिता की मौत; पति फरार, मायकेवालों ने दहेज के लिए हत्या का लगाया आरोप

बिहार के नवादा जिले के नारदीगंज थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह एक गांव में नवविवाहिता का शव मिलने की सूचना से सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही घर के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई थी। लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चा है। इधर मायकेवालों ने मौके पर पहुंचकर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

By Amrendra Kumar MishraEdited By: Yogesh SahuUpdated: Sat, 16 Sep 2023 11:31 AM (IST)
Hero Image
नवादा में संदिग्ध हालात में नवविवाहिता की मौत; पति फरार, मायकेवालों ने दहेज के लिए हत्या का लगाया आरोप

संवाद सूत्र, नारदीगंज (नवादा)। थाना क्षेत्र के ननौरा पंचायत की गोत्ररायन गांव में एक नवविवाहिता का शव मिलने की सूचना से सनसनी फैल गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

सूचना मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मृतका के घर के समीप जुट गए थे। ग्रामीणों को जानकारी शनिवार की सुबह मिली। इस घटना को लेकर लोगों हत्या और आत्महत्या को लेकर चर्चा है।

मृतका राहुल कुमार पासवान की 22 वर्षीय पत्नी पुष्पा कुमारी बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलने पर एसआई कमलेश कुमार पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे, और कानूनी प्रक्रिया के बाद शव जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया।

मायकेवाले पहुंचे तो घर में कोई नहीं था मौजूद

उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी पक्ष ने मामला दर्ज नहीं कराया है। वैसे घटना के बाद मृतका के घर में कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था। इस घटना की खबर मिलने पर मृतका के मायकेवाले गोत्ररायन गांव पहुंचे हैं।

बताया जाता है कि गया जिले खिजरसराय थाना क्षेत्र के महवतपुर निवासी महानंद पासवान ने 29 जून 2023 को अपनी पुत्री पुष्पा कुमारी की शादी नवादा जिले के नारदीगंज थाना क्षेत्र के गोत्रराइन गांव निवासी हेमंत पासवान के पुत्र राहुल कुमार पासवान के साथ की थी।

दहेज में दी थी बुलेट

इस संबंध में मृतक के पिता ने बताया कि शादी में पांच लाख रुपये नगद और बुलेट मोटरसाइकिल दहेज में दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि शादी के बाद फिर से दहेज की मांग की जा रही थी।

उन्होंने कहा कि शादी के बाद से ही बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। उन्होंने आरोप लगाय कि इसी वजह से 15 सितंबर की रात में बेटी की हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें : Bihar में 200 इंस्पेक्टर बनेंगे डीएसपी, 3 हजार से अधिक पुलिस पदाधिकारियों को मिलेगा प्रमोशन, जारी हुआ आदेश

उन्होंने पुलिस को बताया कि हत्या के बाद रात 2 बजे दमाद राहुल ने मोबाइल पर फोन कर सूचना दी कि आपकी पुत्री ने आत्महत्या कर ली है। जब हम लोग शनिवार सुबह में गांव पहुंचे तो देखा कि घर खुला हुआ है और हमारी पुत्री का शव बिस्तर पर पड़ा है।

मृतका के शरीर पर थे चोट के निशान

मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि बेटी के शरीर पर चोट के कई निशान थे। घटना के बाद दामाद घर पर नहीं मिला।

जानकारी के अनुसार, राहुल कुमार पासवान यहां अपनी पत्नी पुष्पा कुमारी के साथ रहता था। यह राहुल की नानी घर है। राहुल के माता-पिता कोलकाता में रहते हैं।

यह भी पढ़ें : पटना DM-SP पर 50 हजार का जुर्माना, हाई कोर्ट ने शराबबंदी कानून के दुरुपयोग पर पूछा- ऐसी मनमानी क्यों?

गांव में नानी और मौसी रहते हैं। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।