Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: आज से हड़ताल पर रहेंगे जनवितरण के दुकानदार, उपभोक्‍ताओं को नहीं मिलेगा राशन व केरोसिन

बिहार में जनवितरण के दुकानदार आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। सभी पीडीएस डीलरों ने सरकार से आठ सूत्री मांगे रखी है। जब तक मांग पूरी नहीं होती हैतब तक आगामी एक जनवरी 2024 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान उपभोक्ताओं के बीच राशन केरोसिन का वितरण नहीं होगा। इसे लेकर प्रखंड में बैठक हुई है।

By Amrendra Kumar Mishra Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 01 Jan 2024 09:50 AM (IST)
Hero Image
आज से हड़ताल पर रहेंगे जनवितरण के दुकानदार।

संवाद सूत्र, नारदीगंज। आठ सूत्री मांगों को लेकर नारदीगंज प्रखंड के जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। इसके लिए रणनीति तैयार की गई है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शनिवार को नारदीगंज बाजार स्थित निजी भवन में फेयर प्राईस ऐसोसिएशन प्रखंड इकाई नारदीगंज की बैठक हुई। अध्यक्षता एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष शंकर प्रसाद ने की।

राशन और केरोसिन तेल का नहीं होगा वितरण

इस दौरान एसोसिएशन प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शिव यादव, नवादा प्रखंड अध्यक्ष राम राज यादव, हिसुआ के सचिव रतन सिंह, धर्मेंद्र कुमार की मौजूदगी में हुआ।

सभी पीडीएस डीलरों ने सरकार से आठ सूत्री मांगे रखी है। जब तक मांग पूरी नहीं होती है,तबतक आगामी एक जनवरी 2024 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया गया है। इस अवधि में डीलर किसी भी उपभोक्ताओं के बीच राशन, केरोसिन का वितरण नहीं करेंगे।

प्रतिमाह तीस हजार मानदेय की मांग

मांगों में डीलरों का मानदेय तीस हजार रुपये प्रतिमाह हो, गुजरात व गोवा की तरह प्रति क्विंटल तीन सौ रुपये कमीशन देने समेत अन्य मांग शामिल है। सभी डीलर16 जनवरी 2024 को संसद भवन दिल्ली में आयोजित होने वाली धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे।

बैठक के उपरांत शिष्टमंडल ने मांगों से सम्बंधित ज्ञापन एमओ को सौंपा। मौके पर डीलर पंकज सिंह, बुन्देल मांझी, भोली सिंह, अखिलेश यादव, ठनठन पासवान, जयप्रकाश गुप्ता, अशोक रजक समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: CBSE Board Exam: आज से शुरू होगी CBSE बोर्ड की 10वीं व 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा, 14 फरवरी तक पूरा करने का है निर्देश

यह भी पढ़ें: Bihar News: विधायक जी की शान को पहुंची ठेस तो मृतक के परिजन को ही जड़ दिया थप्पड़, विवादों से है पुराना नाता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर