Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Board 10th Topper: नवादा जिले की सपना कुमारी को मिला छठा स्थान, भविष्य में डॉक्टर बनने का है सपना

नवादा जिले के कौआकोल प्रखंड अंतर्गत नवाडीह गांव की निवासी सपना कुमारी ने भी बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में अपना परचम लहराया है और रविवार को घोषित मैट्रिक परीक्षा में 483 अंक लाकर पूरे बिहार में छठा स्थान हासिल किया है। सपना के पिता गांव में ही परचून की छोटी से दुकान चलाते हैं। सपना भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती हैं।

By Navin Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 31 Mar 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
नवादा जिले की सपना कुमारी को बिहार बोर्ड में मिला छठा स्थान

संवाद सूत्र, कौआकोल। Bihar Board 10th Topper: नवादा जिले के कौआकोल प्रखंड अंतर्गत नवाडीह गांव के निवासी सुधीर चौरसिया एवं संजूला देवी की पुत्री सपना कुमारी ने रविवार को घोषित मैट्रिक परीक्षा में 483 अंक लाकर पूरे बिहार में छठा स्थान प्राप्त किया है।

सपना के पिता चलाते हैं परचून की दुकान

नावाडीह गांव में परचून की छोटी से दुकान चलाने वाले सुधीर चौरसिया एवं गृहिणी संजूला देवी की दो पुत्र एवं दो पुत्रियों में सबसे छोटी बिटिया सपना का डॉक्टर बनने की चाहत है। सपना के बड़े भाई गौतम नेवी में हैं जबकि दो अन्य भाई-बहन अभी पढ़ाई कर रहे हैं।

अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया सफलता का श्रेय

अपनी इस सफलता का श्रेय सपना ने अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है। उन्होंने बताया कि गांव के ही उच्च माध्यमिक विद्यालय से उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा देकर उक्त सफलता उन्होंने हासिल किया है। सपना की प्रारंभिक शिक्षा भी इसी विद्यालय से हुई है।

सपना के परिणाम से परिवार में खुशी का माहौल

अपनी बिटिया की प्रतिभा से पिता सुधीर चौरसिया व माता संजूला देवी काफी खुश हैं। सपना उच्च माध्यमिक विद्यालय नावाडीह की छात्रा हैं और इन्होंने गांव में ही रहकर इस सफलता को प्राप्त किया। इनके पिता ने कहा कि उनकी बिटिया बचपन से ही पढ़ने में काफी अच्छी रही हैं।

इन्होंने दी बधाई

सपना की इस सफलता पर उसके माता,पिता सहित स्वजनों एवं ग्रामीणों में काफी खुशी देखी जा रही है। स्थानीय पंचायत समिति सदस्य नोमिन्ता कुमारी, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सेवानिवृत्त शिक्षक अनूप प्रसाद यादव, शिक्षक व समाजसेवी अरुण कुमार, विद्यालय के प्रधानाध्यापक महेंद्र चौधरी आदि ने सपना के इस सफलता पर उन्हें बधाई दिया है।

ये भी पढे़ं- 

Bihar Board 10th Topper: औरंगाबाद के आदित्य कुमार को बिहार में मिला तीसरा स्थान, जानें कितने नंबर किए हासिल

Bihar Board 10th Result 2024: टॉप 10 में 23 लड़कियां, इतने विद्यार्थी पास; अपने रिकॉर्ड पर कायम बिहार बोर्ड