Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: नवादा की बेटी स्‍मृति बनीं मिस बिहार, अब मिस इंडिया काॅन्‍टेस्ट में दिखाएंगी बिहार का जलवा

राजधानी पटना में आयोजित मिस बिहार 2023 के 13वें सत्र में नवादा की स्मृति भगत ने कब्जा जमा लिया है। अब वह नेशनल लेवल पर मिस इंडिया कांटेस्ट में बिहार की दावेदारी पेश करेंगी। इस प्रतियोगिता में स्‍मृति ने पटना गया मुजफ्फरपुर जैसे उत्तर और दक्षिण बिहार के प्रमुख शहरों को पछाड़ दिया है। स्‍मृति महज 20 साल की हैं।

By vinay kumar pandey Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 02 Jan 2024 12:22 PM (IST)
Hero Image
राजधानी पटना में मिस बिहार का ख़िताब जीतने के बाद नवादा की बिटिया स्मृति।

जासं, नवादा। सुंदरता के ताज़ पर अबकी बार नवादा की बिटिया ने राज कायम कर लिया है। राजधानी पटना में आयोजित मिस बिहार 2023 के 13वें सत्र में नवादा की स्मृति भगत ने कब्जा जमा लिया है। अब वह राष्ट्रीय स्तर की मिस इंडिया कांटेस्ट में बिहार की दावेदारी पेश करेंगी।

नवादा की बेटी ने बिहार के कई शहरों को पछाड़ा

पटना, गया, मुजफ्फरपुर जैसे उत्तर और दक्षिण बिहार के प्रमुख शहरों की ब्यूटी को पछाड़ करके नवादा की 20 वर्षीय बिटिया ने ताज़ अपने सिर पर सजा लिया।

साल के अंतिम दिनों में नवादा के लिए ख़ुशी बटोर कर लाने वाली बिटिया के इस जलवे ने नए साल के जश्न में चार चांद लगा दिए है। जिले की बिटिया स्मृति की इस उपलब्धि से नवादा वासी भी खुश हैं।

शिक्षित परिवार से बिटिया का है नाता, मां है प्रिंसिपल

स्मृति भगत काफ़ी पढ़े-लिखे परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता संतोष भगत व्यवहार न्यायालय, नवादा में कार्यरत हैं, तो माता सारिका भगत एक निजी विद्यालय में प्रिंसिपल हैं। स्मृति के भाई सुयश भगत दिल्ली में ही रहकर बी-टेक की पढ़ाई कर रहे हैं। भगत परिवार मूल तौर पर भागलपुर के रहने वाले हैं।

स्मृति के दादा इंडियन रेलवे में कार्यरत थे। साल 2000 में इनके पिता की नौकरी नवादा व्यवहार न्यायालय में हो गई, तब से इनका परिवार नवादा में निवास कर रहा है। पटना में ओसियन इंटरटेनमेंट के निदेशक प्रवीण सिन्हा द्वारा प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें फेमिना मिस इंडिया 2020 की रनर अप मान्या सिंह, बाॅलीवुड एक्टर पंकज केशरी समेत माॅडलिंग की दुनिया के जाने पहचाने नाम उपस्थित थे। ख़िताब के साथ स्मृति को सिटीकार्ट, टारक जैसे प्रतिष्ठित कम्पनियों का ब्रांड अम्बेसडर भी घोषित किया गया है।

सुंदरता के साथ विद्वता का भी बेजोड़ नमूना हैं स्मृति

मिस बिहार का ख़िताब जीतने वाली स्मृति भगत सुंदरता के साथ विद्वता का बेजोड़ नमूना है। साल 2000 में देश के प्रतिष्ठित एग्जाम क्लैट क्वालीफाई करके वह गुरु गोविन्द सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी दिल्ली में वकालत की पढ़ाई कर रही हैं।

इसके पूर्व उन्होंने अपने ददिहाल भागलपुर के डीएवी स्कूल से बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। नवादा के विकास किंडरगार्डेन से प्रारम्भिक शिक्षा ग्रहण की और फिर डीपीएस से दसवीं की परीक्षा पास की है। सौंदर्य जगत में बिहार का जलवा आगे बढ़ें, इस ख्वाहिश के साथ वह मिस इंडिया कांटेस्ट में हिस्सा लेंगी।

यह भी पढ़ें: Bhagalpur Pollution: नोएडा को पछाड़ते हुए भागलपुर देश का सबसे प्रदूषित शहर, AQI 396 के पार; जहरीली हवा बिगाड़ रही तबीयत

यह भी पढ़ें: बड़ा रेल हादसा टला: टूटी हुई पटरी से हाई स्‍पीड में गुजरी फरक्‍का एक्‍सप्रेस, अजीब आवाज ने खींचा स्‍टेशन मास्‍टर का ध्‍यान; फिर...