Move to Jagran APP

Nawada News : धड़ल्ले से चल रहा अवैध बालू का कारोबार, एक ट्रैक्टर जब्त; चालक फरार

अवैध बालू उठाव कर भाग रहे एक ट्रैक्टर को बुधवार की मंगलवार की सुबह भसुआर आहर के समीप से जब्त कर लिया। पुलिस के आने की भनक मिलते ही चालक सड़क पर वाहन छोड़कर भागने में सफल रहा। थानाध्यक्ष ने बताया कि तिलैया नदी से बालू की चोरी कर भाग रहे ट्रैक्टर की गुप्त सूचना मिली। सूचना के आलोक में घेराबंदी कर ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया।

By mukeshp pandey Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 30 Apr 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, सिरदला (नवादा)। सिरदला प्रखंड अंर्तगत परनाडाबर थानाध्यक्ष रंजन चाैधरी ने पुलिस बल के सहयोग से तिलैया नदी से अवैध बालू उठाव कर भाग रहे एक ट्रैक्टर को बुधवार की मंगलवार की सुबह भसुआर आहर के समीप से जब्त कर लिया।

पुलिस के आने की भनक मिलते ही चालक सड़क पर वाहन छोड़कर भागने में सफल रहा। थानाध्यक्ष ने बताया कि तिलैया नदी से बालू की चोरी कर भाग रहे ट्रैक्टर की गुप्त सूचना मिली।

सूचना के आलोक में घेराबंदी कर ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया। चालक भागने में सफल रहा। अज्ञात चालक व वाहन मालिक पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस संबंध में खनन विभाग के अधिकारी को भी सूचना दी गई है।

नक्सली के नाम पर लेवी वसूलने में कोर्ट ने लगाया जुर्माना

औरंगाबाद में व्यवहार न्यायालय के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी शाद रज्जाक की न्यायालय ने नक्सली के नाम पर लेवी वसूलने मामले में दोषी करार देते हुए जुर्माना लगाया है।

न्यायालय ने नबीनगर थाना कांड संख्या 86/07 में सुनवाई करते हुए दोषी करार आरोपित के द्वारा दोष स्वीकार करने और मामले का निपटारा का आवेदन स्वीकार करते हुए आरोपित अजय यादव को एक हजार जुर्माना लगाया है। भविष्य में ऐसी घटना नहीं करने की फटकार लगाकर न्यायालय ने चेतावनी देते हुए छोड़ दिया है।

दोषी करार आरोपित नबीनगर थाना क्षेत्र के पटखोलिया गांव का निवासी है। अधिवक्ता सतीश कुमार स्नेही ने बताया कि आरोपित को 18 जुलाई 2007 को नक्सली के नाम पर लेवी लेने के आरोप में उस समय के थानाध्यक्ष रहे अरुण कुमार ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

वाद की सुनवाई के दौरान वह न्यायालय से अनुपस्थित रहने लगा तो न्यायालय ने गैर-जमानती वारंट जारी किया था। 30 मार्च 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

यह भी पढ़ें-

पत्नी RJD विधायक फिर क्यों लालू-तेजस्वी से नाराज हो गए रामा सिंह? राजद से दिया इस्तीफा, पार्टी छोड़ने की बताई ये वजह

Tejashwi Yadav : 'हमको CM बनाना है तो...', हाजीपुर में अचानक क्या बोले तेजस्वी? चिराग के लिए खुलकर कह दी ये बात

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।