Move to Jagran APP

Nawada: मंडल कारा के विचाराधीन कैदी की PMCH में मौत, लीवर और किडनी खराब होने से गई जान; शराब धंधे का था आरोपित

नवादा के मंडल कारा जेल के एक विचाराधीन कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई। वह शराब धंधे में आरोपित था। पुलिस ने पिछले महीने फरवरी में उसे शराब के साथ गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि कैदी गिरफ्तारी के पहले से रोगग्रस्त था।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Wed, 08 Mar 2023 10:30 AM (IST)
Hero Image
Nawada: मंडल कारा के विचाराधीन कैदी की PMCH में मौत, लीवर और किडनी खराब होने से गई जान
नवादा, जागरण संवाददाता। नवादा के मंडल कारा में बंद एक विचाराधीन कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक कैदी डीकू तुरिया की उम्र करीब 28 वर्ष बताई गई है। वह नवादा शहर के गोला रोड का निवासी था। पीएमसीएच पटना में इलाज के लिए उसे नवादा से ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हुई। शराब धंधे मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।

बताया जाता है कि मृतक कैदी डीकू तुरिया को 10 बोतल विदेशी शराब के साथ शहर के गोला रोड हाट से पुलिस ने 28 फरवरी को गिरफ्तार किया था। कारा अधीक्षक अजीत कुमार ने बताया कि उक्त कैदी गंभीर रूप से बीमार था। उनका लीवर और किडनी पूरी तरह से रोगग्रस्त था।

पत्नी और बहन भी PMCH में थे मौजूद

गिरफ्तारी के बाद से सदर अस्पताल नवादा में उसका इलाज चल रहा था। मंगलवार को उसे बेहतर इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच ले जाया गया था। कैदी के साथ उनकी पत्नी और बहन भी साथ में पीएमसीएच गई थी। उन्होंने कहा कि जेल मैन्यूल के अनुसार, सभी प्रकार का सहयोग इलाज के लिए किया गया। हालांकि, गंभीर बीमारी के कारण उसे बचाया नहीं जा सका। कैदी की  मौत से घर-परिवार में कोहराम मच गया है। परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल हो रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।