Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार सरकार संवेदनहीन है, बलिदानी चंदन सिंह के परिवार से मिलने पहुंचे विजय सिन्हा; कहा- नीतीश को बस कुर्सी की फिक्र

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा रविवार को बलिदानी चंदन सिंह के आश्रितों से मिलने नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के नारोमुरार पहुंचे। उन्‍होंने पीड़ित परिवार से मिलकर उन्‍हें भाजपा के कोष से एक लाख रुपये का चेक दिया। इस मौके पर उन्‍होंने वारिसलीगंज में शहीद चंदन सिंह चौक बनने और उस स्‍थान पर शहीद की प्रतिमा लगाए जाने का भी आश्‍वासन दिया।

By Ashok Kumar Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 01 Jan 2024 10:50 AM (IST)
Hero Image
बलिदानी चंदन सिंह के परिजनों से मिलने पहुंचे विजय सिन्‍हा।

संसू, वारिसलीगंज (नवादा)। जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के नारोमुरार के लाल बलिदानी चंदन सिंह के आश्रितों से मिलने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा रविवार को पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना दी। भाजपा के कोष से एक लाख रुपये का चेक बलिदानी के स्वजन को दिया।

बिहार सरकार संवेदनहीन हो चुकी है: नेता प्रतिपक्ष

पत्रकारों से कहा कि बिहार सरकार संवेदनहीन हो चुकी है। मुख्यमंत्री को केवल कुर्सी बचाने की चिंता है। वर्तमान बिहार सरकार देश के लिए बलिदान देने वाले सेना के जवान को जाति-धर्म और भाषा के आधार पर नहीं बांट सकती है। बलिदानी चंदन देश का बेटा है।

यहां आने पर पता चला कि बलिदानी के स्वजन एवं क्षेत्रवासी बलिदानी को सम्मान दिलाने के लिए लोकतांत्रिक तरीके से धरना प्रदर्शन कर रहे थे। उनपर पुलिस ने प्राथमिकी कराई है। यह घोर निंदनीय है। वारिसलीगंज थाना प्रभारी तथा एसपी से बात की जाएगी।

नवादा के नारोमुरार के लाल अमर शहीद चंदन सिंह, जिन्होंने देश के स्वाभिमान और सीमा की रक्षा करते हुए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। आज उनके पैतृक गांव पहुंच कर पीड़ित परिवार से मिलकर उनका दुःख बाटा एवं उनके प्रति अपनी श्रद्धासुमन अर्पित किया। ईश्वर… pic.twitter.com/40hgU1V3JI— Vijay Kumar Sinha (@VijayKrSinhaBih) December 31, 2023

वारिसलीगंज में बनेगा शहीद चंदन सिंह चौक

ग्रामीणों की मांग पर सड़क बनाने का आश्वासन देते हुए कहा कि वारिसलीगंज में शहीद चंदन सिंह चौक बनेगा और उस स्थान पर शहीद की प्रतिमा लगाई जाएगी।

नेता प्रतिपक्ष ने वारिसलीगंज बाईपास रोड स्थित शहीद चंदन सिंह चौक पर पुष्पांजलि अर्पित की। मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल मेहता, स्थानीय विधायक अरूणा देवी, भाजपा नेता डा. विमल प्रसाद सिंह आदिक उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Bihar News: बिहार के लाल चंदन कुमार आतंकवादी हमले में हुए शहीद, एक साल पहले ही हुई थी शादी; पूरे गांव में शोक का माहौल

यह भी पढ़ें: Photos : नवादा के बलिदानी चंदन अमर रहें... ऐसे नारे गूंजते रहे, बॉर्डर फिल्म के गाने ने किया भावुक; लोग नम आंखों से करते रहे पुष्प वर्षा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर