Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नवादा अग्निकांड के पीछे किसका हाथ? जीतन राम मांझी ने किया इशारा, CBI जांच की रखी डिमांड

Krishna Nagar Fire Incident केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने नवादा अग्निकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। उनका कहना है कि इस घटना के पीछे अन्य ताकतें भी काम कर रही हैं। भूमि विवाद के कारण गरीब परिवारों को हटाने के लिए उनके घरों में आग लगाई गई। जिला प्रशासन पर भी उन्होंने तथ्य छिपाने का भी आरोप लगाया है।

By vinay kumar pandey Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 23 Sep 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
नवादा अग्निकांड पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, नवादा। बिहार में नवादा के कृष्णा नगर में विगत 18 सितंबर को हुए अग्निकांड में पीड़ित अनुसूचित जाति के परिवारों का हाल जानने रविवार को केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी नवादा पहुंचे। उन्होंने यहां पीड़ितों से मुलाकात की और घटना की विस्तृत जानकारी ली। साथ ही इस घटना पर दुख जताया।

उन्होंने मीडिया से बातचीत के क्रम में अग्निकांड की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस घटना में जो भी शामिल हैं, उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए। गरीब परिवारों को इंसाफ मिलना चाहिए।

घटना के पीछे किसका हाथ

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि इस घटना के पीछे अन्य ताकतें भी काम कर रही हैं। मांझी ने कहा कि कृष्णा नगर में भूमि विवाद का मामला वर्षों से चला आ रहा है।

लंबे समय से मामला न्यायालय में विचाराधीन है। जमीन अब महंगी हो गई है। यही कारण है कि भू माफिया यहां से गरीबों को हटाना चाहते हैं।

पूर्व में भी इस जमीन को लेकर लड़ाई झगड़ा होता रहा है। यदि इस मामले का समय से पहले ही निपटारा हो जाता तो शायद यह घटना नहीं होती। जमीन पर कब्जा करने के लिए गरीब परिवारों के घरों में आग लगाई गई।

जिला प्रशासन पर तथ्य छिपाने के लगाए आरोप

उन्होंने इस कांड में जिला प्रशासन पर तथ्य को छिपाने का भी आरोप लगाया। मंत्री ने कहा कि बिहार में गरीबों को जो सरकारी जमीन मिली है, उसपर बसने नहीं दिया जा रहा है। जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर लिया जाता है। केंद्रीय मंत्री ने जिला प्रशासन की ओर से पीड़ितों के लिए चलाए जा रहे राहत कार्य पर संतोष जताया।

इस मौके पर हम के टिकारी विधायक अनिल कुमार, बाराचट्टी विधायक ज्योति मांझी, सिकंदरा के विधायक प्रफुल्ल मांझी व अन्य पार्टी नेता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: नवादा में दबंगों के 'आतंक' पर सियासत शुरू, चिराग-मांझी, बिहार सरकार और नीतीश हो रहे ट्रोल; देखें Photos

Nawada Fire News: 'अपराधी चाहे कोई भी हो बख्शे नहीं जाएंगे', नवादा पहुंचे नीतीश के मंत्री ने दिया पीड़ितों को भरोसा