Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव में महागठबंधन का विनाश तय, नीतीश नहीं बनेंगे सीएम : राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को बिहार में चुनावी जनसभाओं में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी दल के नेता विकास नहीं, विनाश के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के बाद महागठबंधन का विनाश हो जाएगा।

By Kajal KumariEdited By: Updated: Thu, 29 Oct 2015 07:50 PM (IST)
Hero Image

जागरण टीम, पटना। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को बिहार में चुनावी जनसभाओं में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी दल के नेता विकास नहीं, विनाश के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के बाद महागठबंधन का विनाश हो जाएगा।

राजनाथ ने कहा, जबसे भारत आजाद हुआ, आज तक बिहार में भाजपा का कोई मुख्यमंत्री नहीं बना। इस बार भी कांग्रेस, जदयू व राजद साथ चुनाव लड़कर सत्ता पर काबिज होना चाहते हैं। 2005 के चुनाव में हमने नीतीश से हाथ मिलाया और उन्हें मुख्यमंत्री बनाया, लेकिन स्वार्थ की खातिर नीतीश ने हमसे नाता तोड़ लिया। अबकी बार नीतीश मुख्यमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं।

राजनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विश्व में देश का मान बढ़ाया है। ऐसे व्यक्तित्व के खिलाफ ये लोग अनाप-शनाप बोल रहे हैं। ये कभी गोमांस खाने तो कभी आरक्षण खत्म करने जैसी बातें कर रहे हैं। इस तरह से जनता का विश्वास कोई नहीं जीत सकता। भाजपा से संबंध तोडऩे के बाद नीतीश सरकार में अपराध और भ्रष्टाचार बढ़ गया है।

राजनाथ ने कहा कि बिहार के खेतों से पानी, स्कूलों से पढ़ाई व अस्पताल से दवा गायब है। अपराधियों का तांडव मचा है। यह चुनाव व्यवस्था बदलाव का चुनाव है। एनडीए बिहारी जनता को याचक नहीं दाता बनाने का काम करेगी।