Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा में कदाचार के आरोप में 169 धराए, भभुआ में केंद्राधीक्षक को हिरासत में लिया गया

169 People Arrested For Misconduct In Bihar Constable Exam केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से राज्य में 21 हजार 391 पदों के लिए रविवार को आयोजित सिपाही बहाली परीक्षा में 169 परीक्षार्थियों व उनके सहयोगियों को कदाचार के आरोप में पकड़ा गया। इनमें पटना जिले के आठ परीक्षार्थियों को दूसरे अभ्यर्थी के बदले परीक्षा देते पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 02 Oct 2023 01:11 AM (IST)
Hero Image
जहानाबाद में परीक्षा केंद्र का जायजा लेते डीएम रिची पांडेय।

जागरण टीम, पटना। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से राज्य में 21 हजार 391 पदों के लिए रविवार को आयोजित सिपाही बहाली परीक्षा में 169 परीक्षार्थियों व उनके सहयोगियों को कदाचार के आरोप में पकड़ा गया।

इनमें पटना जिले के आठ परीक्षार्थियों को दूसरे अभ्यर्थी के बदले परीक्षा देते पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया।

अंचलाध‍िकारी नशे में मिले

इधर, कन्या उच्च विद्यालय केंद्र पर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात सहार के अंचलाधिकारी दयाशंकर झा को शराब के नशे में ड्यूटी करते पकड़ा गया। देर रात उन्हें जुर्माना कर छोड़ दिया गया।

भभुआ के भूपेश गुप्त इंटर कॉलेज के केंद्राधीक्षक संजय सिंह व छह परीक्षार्थियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। एसपी ललित मोहन शर्मा ने बताया कि केंद्राधीक्षक के मोबाइल में कई परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड मिला।

प्रथम पाली में एक परीक्षार्थी के पास से आंसर-की मिला। दूसरी पाली में पांच परीक्षार्थियों के पास आंसर- की मिली। इसके बाद परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया गया।

कोचिंग संचालक ने प्रोवाइड की आंसर- की

मोहनियां में कोचिंग संचालक कमलेश सिंह इसका सरगना है। वह फरार है। वहीं, अरवल, जमुई व खगड़िया में परीक्षा पास कराने का ठेका लेने वाले 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

परीक्षा संपन्न होने के ठीक बाद केंद्रीय चयन पर्षद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रदेश भर में कदाचार के 26 मामले आने तथा इसमें मात्र 47 अभ्यर्थी व उनके सहयोगियों के गिरफ्तार होने की बात कही है। देर रात तक कदाचार मामले में कुल गिरफ्तारी की सूचना संकलित कर विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

केंद्रीय चयन पर्षद के विशेष कार्य पदाधिकारी राज किशोर बैठा ने बताया कि राज्य के 37 जिलों में 529 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में सिपाही भर्ती परीक्षा हुई। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए लगभग छह लाख परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे।

यह भी पढ़ें- बिहार में उद्यमियों की बल्ले-बल्ले: सरकार ला रही 20 लाख तक की ऋण योजना, इन दस्तावेजों के साथ करना होगा आवेदन

यह भी पढ़ें- Bihar Constable: सामान्य रहे सिपाही भर्ती परीक्षा के प्रश्न, गणित और रीजनि‍ंग ने अभ्यर्थि‍यों को किया परेशान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर