Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में 17 IPS अधिकारियों और 2 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर, पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और दरभंगा को मिले नए एसपी

Bihar Police Transfers बिहार सरकार ने 17 आईपीएस और 2 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है। पटना भागलपुर मुजफ्फरपुर और दरभंगा को नए एसपी मिलेंगे। पटना में पांच एसपी तैनात किए गए हैं जिनमें पटना पूर्वी मध्य पश्चिम और ग्रामीण के साथ यातायात में के नए एसपी शामिल हैं। गृह विभाग ने तबादलों की अधिसूचना जारी कर दी है।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 14 Sep 2024 11:19 PM (IST)
Hero Image
बिहार में बड़ा फेरबदल 17 आईपीएस और 2 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर।

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar IPS Transfers बिहार सरकार ने एक बार फिर 17 आइपीएस और बिहार पुलिस के दो अधिकारियों समेत 19 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला कर दिया है।

तबादले के तहत पटना में पांच एसपी तैनात किए हैं। इनमें पटना पूर्वी, मध्य, पश्चिम और ग्रामीण के साथ यातायात में के नए एसपी शामिल हैं। इसके साथ ही भागलपुर, मुजफ्फरपुर और दरभंगा में भी नए एसपी तैनात किए हैं। गृह विभाग ने तबादलों की अधिसूचना जारी कर दी है।

अधिसूचना के अनुसार एसडीपीओ डिहरी रोहतास में तैनात शुभांग मिश्रा को एसपी (पूर्वी), पटना सदर एसडीपीओ स्वीटी सहरावत को एसपी (मध्य), पटना सिटी में तैनात सरथ आरएस को एसपी (पश्चिम), और बाढ़ में पदस्थापित अपराजित को एसपी यातायात पटना जबकि अपराध अनुसंधान विभाग में रहे विश्वजीत दयाल को पटना ग्रामीण एसपी बनाया गया है।

इसी प्रकार एसडीपीओ फुलवारीशरीफ रहे विक्रम सिहाग को एसपी मुजफ्फरपुर, अग्निशमन में रहे विद्या सागर को एसपी ग्रामीण मुजफ्फरपुर, शेरघाटी के एसडीपीओ के रामदास को एसपी भागलपुर, पुलिस अधीक्षक यातायात पटना रहे अशोक कुमार चौधरी को एसपी दरभंगा बना दिया गया है।

इन अधिकारियों के अलावा पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे राकेश दुबे को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस में सहायक पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। मुजफ्फरपुर के एएसपी कोटा किरण कुमार को एसडीपीओ डेहरी रोहतास बनाया गया है। एएसपी पटना रही भावरे दीक्षा अरुण को एएसपी अपराध अनुसंधान बनाया गया है।

एएसपी मुंगेर रहे शैलेन्द्र सिंह को एसडीपीओ शेरघाटी गया, एएसपी भागलपुर रहे अभिनव को एसडीपीओ सदर पटना और एएसपी पूर्णिया रहे अतुलेश झा को एसडीपीओ पटना सिटी बनाया गया है।

वहीं, औरंगाबाद की एसपी रहीं डा. स्वप्ना गौतम मेश्राम को बी-सैप 17 बोधगया के समादेष्टा की जिम्मेदारी दी गई है। इसके चलते बी-सैप तीन बोधगया के समादेष्टा दीपक रंजन को बी-सैप 15 बोधगया समादेष्टा के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त किया गया है।

दूसरी ओर बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी एसटीएफ के एएसपी राकेश कुमार को बाढ़ का एसडीपीओ (वन), सचिवालय पटना के एसडीपीओ सुशील कुमार को फुलवारीशरीफ का एसडीपीओ बनाया गया है। इनके पास सचिवालय एसडीपीओ का अतिरिक्त प्रभार रहेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर