Move to Jagran APP

Bihar News: पटना में 35 लाख की शराब बरामद, भूसा लदे ट्रक में पंजाब से मंगाई जा रही थी खेप; जुगाड़ देख उड़ गए होश

दिवाली से पहले राजधानी पटना में उत्पाद विभाग की टीमे ने बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान शहर के अगमकुआं थाना क्षेत्र स्थित ट्रांसपोर्ट नगर गेट में छापेमारी की और भूंसा लदे एक ट्रक से अंग्रेजी शराब के 228 कार्टन बरामद किए। यह अंग्रेजी शराब पंजाब से मंगाए गए हैं। फिलहाल उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है।

By anil kumarEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 11 Nov 2023 08:51 PM (IST)
Hero Image
पटना में 35 लाख की शराब बरामद, भूसा लदे ट्रक में पंजाब से मंगाई जा रही थी खेप

जागरण संवाददाता, पटना सिटी। बिहार की राजधानी पटना में अगमकुआं थाना क्षेत्र स्थित ट्रांसपोर्ट नगर गेट संख्या दो के पास उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की।

इस दौरान भूंसा लदे एक ट्रक से पंजाब से मंगाए गए अंग्रेजी शराब के 228 कार्टन बरामद किए हैं। वहीं, उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया।

गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई

इस मामले में उत्पाद इंस्पेक्टर मनोज कुमार राय ने शनिवार को बताया कि विभाग के सहायक आयुक्त दीनबंधु को एक गुप्त सूचना मिली थी कि पंजाब से ट्रक में शराब मंगाकर ट्रांसपोर्ट नगर के पास उतारा जाएगा। इसके बाद ट्रांसपोर्ट नगर के गेट संख्या दो के पास से संदिग्ध अवस्था में खड़े भूसा लदे ट्रक की जांच की गई।

इस दौरान ट्रक के अंदर से 228 कार्टन में छह हजार बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की गई। इसमें कुल 2942 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुई है।

शराब की अनुमानित कीमत करीब 35 लाख रुपये

उत्पाद इंस्पेक्टर ने आगे यह भी बताया कि पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब की अनुमानित कीमत लगभग 35 लाख रुपये है। पंजाब के अमृतसर सियारा निवासी ट्रक ड्राइवर निशांत सिंह को गिरफ्तार कर ट्रक के नंबर की जांच की जा रही है।

वहीं, पुलिस ने गिरफ्तार चालक से पूछताछ की तो बताया कि शराब मंगाने वाले के बताए स्थान पर पहुंचने के लिए ट्रक को आगे ले जाना था। अब इस मामले में इंस्पेक्टर ने कहा कि ड्राइवर का मोबाइल जब्त कर कॉल डिटेल्स की जांच जा रही हैं और जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगा। इससे धंधे से जुड़े नेटवर्क का पर्दाफाश होगा।

यह भी पढ़ें: Bihar News : दिवाली की छुट्टियां रद्द, खुले रहेंगे पटना के सभी स्कूल! DM चंद्रशेखर ने जारी किए आदेश

यह भी पढ़ें: Nitish Kumar की सुरक्षा में चूक? नौकरी की मांग को लेकर युवक ने लगाए नारे; जाने लगा निकट तो पुलिस ने दबोचा

यह भी पढ़ें: Bihar News: बिहार से बड़ी संख्या में बच्चे गायब, बच्चियों की खरीद-बिक्री ने सबको डराया, आंकड़े ने सबको चौंकाया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें