Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बिहार के 6 जिलों में 'लू' से मचा हाहाकार, 24 घंटे में 25 लोगों की गई जान; मानसून को लेकर नया अपडेट

Bihar News राज्य के पांच जिलों में मंगलवार को लू से 25 लोगों की मौत की सूचना है। जबकि 50 से अधिक लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं। रोहतास में सात गया में तीन जहानाबाद में दो औरंगाबाद में सात आरा में चार शेखपुरा व बक्सर में एक-एक व्यक्ति की मौत की सूचना है। स्वजन लू से मौत बता रहे हैं। इनमें कई लोगों का पोस्टमार्टम कराया गया।

By Jagran News Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 19 Jun 2024 10:16 AM (IST)
Hero Image
बिहार में लू ने 24 घंटे में ली 25 लोगों की जान

 जागरण टीम, पटना। Heat Wave in Bihar: राज्य के पांच जिलों में मंगलवार को लू से 25 लोगों की मौत की सूचना है। जबकि 50 से अधिक लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं। रोहतास में सात, गया में तीन, जहानाबाद में दो, औरंगाबाद में सात, आरा में चार, शेखपुरा व बक्सर में एक-एक व्यक्ति की मौत की सूचना है। स्वजन लू से मौत बता रहे हैं। इनमें कई लोगों का पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट में मौत के कारण की पुष्टि होगी।

खड़गपुर से अर्धसैनिक बलों के लिए रिजर्व स्पेशल ट्रेन से गया जंक्शन पहुंचे सीआरपीएफ जवान शिवपाल सिंह (50 वर्ष) अचानक अचेत होकर गिरे और उनकी मौत हो गई। रेलवे की मेडिकल टीम ने जांच में प्रथम दृष्टया अत्यधिक गर्मी से मौत की पुष्टि की है। जवान उत्तर प्रदेश के कन्नौज निवासी थे।

44.3 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा। इधर, राजधानी समेत प्रदेश में जारी भीषण गर्मी व लू के बीच राहत की खबर है। दक्षिण पश्चिम मानसून के पूर्णिया के रास्ते प्रदेश में तीन से चार दिनों में प्रवेश की स्थितियां बनी हुई हैं। 20-24 जून के बीच आंधी-पानी को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

पटना से नई दिल्ली व बरौनी से नंदुरबार के लिए आज स्पेशल ट्रेन

Bihar News: गर्मी की छुट्टियों के मद्देनजर रेलवे ने पटना से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसके अलावा बरौनी से नंदुरबार के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। ग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों को इससे काफी सुविधा होगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार पटना से नई दिल्ली के लिए 19 जून यानी बुधवार को पटना जंक्शन से स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।

यह ट्रेन पटना जंक्शन से 21.30 बजे खुलेगी। जो आरा, बक्सर, डीडीयू एवं प्रयागराज एवं कानपुर होते हुए गुरुवार को 15 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। इसके अलावा एक ट्रेन बरौनी से नंदुरबार के लिए चलाई जाएगी। यह ट्रेन बुधवार को बरौनी से 18 बजे रवाना होगी। जो पाटलिपुत्र, आरा, डीडीयू, प्रयागराज, जबलपुर, भुसावल होते हुए शनिवार को 3.30 बजे नंदुरबार पहुंचेगी। इसमें स्लीपर क्लास के 18 कोच होंगे। राज्य के यात्रियों को दोनों ट्रेनों से काफी लाभ होगा।

ये भी पढ़ें

Jitan Ram Manjhi: 'मंत्रालय देखकर माथा ठोकने लगे हम', बिहार आते ही मांझी का चौंकाने वाला बयान, कहा- मोदी जी ने..

Lalu Yadav: 'ऊंची जातियों के पास...', रिसर्च के जरिए लालू ने फिर खेला कास्ट कार्ड; सियासी भूचाल आना तय

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें