Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बिहार में बीते 24 घंटे में नदी-तालाब में डूबने से 29 लोगों की हुई मौत, आठ को बचाया

बिहार में बीते 24 घंटे में नदियों और तालाबों में डूबने से 29 लोगों की मौत की सूचना है। प्रदेश के अकेले मुंगेर जिले में सबसे ज्यादा संख्या में इस वजह से मौतें हुई हैं। इसके बाद पूर्वी चंपारण भागलपुर और बिहारशरीफ से भी डूबकर मौत होने की खबर सामने आई है। हालांकि इस दौरान आठ लोगों को डूबने से बचाए जाने की भी सूचना है।

By Jagran News Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 25 Sep 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: बिहार में बीते 24 घंटे में नदी-तालाब में डूबने से 29 लोगों की हुई मौत।

जाटी, पटना। प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान डूबने से 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ को सुरक्षित बचा लिया गया। मृतकों में मुंगेर के सात, पूर्वी चंपारण के छह, भागलपुर के पांच, बिहारशरीफ के तीन, वैशाली, मधेपुरा व पश्चिमी चंपारण के दो-दो, लखीसराय व कटिहार के एक-एक लोग शामिल हैं।

बिहारशरीफ जिले के सरमेरा और दीपनगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को जिउतिया की पूर्व संध्या पर स्नान के क्रम में डूबने से मां-बेटी समेत तीन की मौत हो गई। मृतका की पहचान पवन सिंह की 35 वर्षीय पत्नी बबली देवी एवं 17 वर्षीय बेटी कौमती कुमारी के रूप में हुई है।

बबली देवी मीरनगर पंचायत की वार्ड संख्या एक की वार्ड सदस्य थी। दीपनगर के कोसुक गांव के दिनेश पासवान के 18 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार के रूप में हुई। पश्चिमी और पूर्वी चंपारण में स्नान के दौरान नदियों व तालाबों में 13 लोग डूब गए।

इनमें पांच को लोगों ने बचा लिया। जबकि, आठ की मौत हो गई। पश्चिमी चंपारण जिले की पूर्वी नौतन पंचायत के बलुआ गांव में चंद्रावत नदी में नहाने के दौरान डूबने से मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे दो बच्चों की मौत हो गई। इनकी पहचान शकील खान के 12 वर्षीय पुत्र आफान आलम और आजाद खान के नौ वर्षीय पुत्र मुराद अली के रूप में हुई।

उधर, पूर्वी चंपारण के लखौरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के तालाब में एक महिला समेत सात बच्चियां डूब गईं। इनमें तीन की मौत हो गई। इनमें परमानंद बैठा की पुत्री रीमा कुमारी (17), शिवपूजन राम की पुत्रियां रंजू देवी ( 15) और मंजू कुमारी (13) हैं। वहीं शिकारगंज थाना क्षेत्र के हरनरैना गांव में कछुआ नदी में डूबने कृष्णा कुमारी की मौत हो गई।

इसके अलावा कल्याणपुर थाना क्षेत्र के खोखरा गांव की नदी में डूबने से मुकेश कुमार के पुत्र अभिषेक कुमार ( आठ) की मौत हो गई। रक्सौल थाना क्षेत्र में नहर में डूबने से सात वर्षीय अज्ञात बच्चा की मौत हो गई। उसका शव बरामद किया गया है।

मुंगेर के सोझी घाट में स्नान के दौरान डूबने वाले इंजीनयरिंग का छात्र नमन सिंह (22) मुजफ्फरपुर का रहने वाला था। मधेपुरा जिले के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र स्थित सिंदुवारी गांव में पोखर में स्नान करने के दौरान एक महिला सहित चार लड़िकयां डूब गईं।

इनमें एक लड़की की मौत हो गई, जबकि बाकी तीन की हालत चिंताजनक है। आलमनगर में भी एक अधेड़ की डूबकर मौत हुई है। उधर, भागलपुर के अकबरनगर में बाढ़ के पानी में डूबने से परमेश्वर पासवान (65) व केवल कुमार दास (16) एवं नवगछिया के इस्माइलपुर में राधिका कुमारी की मृत्यु हो गई।

वहीं, कहलगांव के त्रिमुहान गांव के निकट भयना नदी में गौतम कुमार यादव (19) और कुआं नदी में एक महिला की डूबने से मौत हो गई। महिला की पहचान नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें

Bihar Flood News: राहत शिविर में छोटे बच्चों को नहीं मिल रहा दूध, पशुओं की भी हालत खराब; पढ़िए ग्राउंड रिपोर्ट

Bihar Floods: बिहार में गंगा, कोसी और पुनपुन नदियों का तांडव, नए इलाकों में घुस रहा बाढ़ का पानी, डूबने से 5 की मौत