Move to Jagran APP

पटना की सड़कों पर स्पोर्ट्स बाइक से रफ्तार भरते दिखे S Siddharth, लिट्टी-चोखे का भी उठाया लुत्फ; Video Viral

बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव एस. सिद्धार्थ (S Siddharth) अपने कड़े फैसलों के लिए जाने जाते हैं। केके पाठक के शिक्षा विभाग को अलविदा कहने के बाद शिक्षा विभाग का कार्यभार संभालने वाले एस सिद्धार्थ ने शिक्षा विभाग में कई बड़े किए हैं। केके पाठक की तरह वह भी बिहार की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने का बेड़ा उठाए हैं।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 06 Aug 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
पटना की सड़कों पर सैर करते दिखे अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ।
डिजिटल डेस्क, पटना। अपने फैसलों और सख्त एक्शन के लिए फेमस शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव एस. सिद्धार्थ एक और भी अंदाज हैं, जिसके सभी कायल हैं। एस सिद्धार्थ एक आम जिंदगी जीना पसंद करते हैं। वे कभी रेहड़ी-पटरी पर सब्जी खरीदते नजर आ जाते हैं, तो कभी ट्रेन की जनरल बोगी में आम आदमी की तरह सफर करते दिख जाते हैं।

एस. सिद्धार्थ का एक और वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वह सड़क पर रफ्तार भरते नजर आ रहे हैं। हेलमेट लगाए एस. सिद्धार्थ सुबह-सुबह स्पोर्ट्स बाइक से रफ्तार का आनंद लेते नजर आ रहे।

स्पोर्ट्स बाइक से सड़कों की सैर करते हुए अपर मुख्य सचिव दानापुर पहुंच गए। दानापुर में वह सड़क किनारे लगे लिट्टी-चोखे के ठेले पर पहुंचे। आसपास के लोगों के साथ बातचीत की और लिट्टी-चोखे का भी आनंद लिया।

एस. सिद्धार्थ के इस निराले अंदाज की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। लोग उन्हें जमीन से जुड़ा हुआ अधिकारी बता रहे हैं। साथ ही शिक्षा विभाग में उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी तारीफ कर रहे हैं।

सादगी के लिए मशहूर हैं एसीएस सिद्धार्थ

एस सिद्धार्थ सिर्फ अपने काम के लिए नहीं, अपने अच्छे व्यवहार और स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं। उनकी सादगी का आलम यह है कि वे बिना किसी तामझाम और सेक्योरिटी के आम आदमी की तरह स्कूल पहुंच जाते हैं।

कई बार तो ऐसा होता है कि शिक्षक और अधिकारी उन्हें पहचान भी नहीं पाते। सड़क पर स्कूली बच्चों को देखते ही वह अपने वाहन से उतरकर उनसे मिलने पहुंच जाते हैं। उनसे पढ़ाई और स्कूल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछने लगते हैं।

नीतीश के करीबी हैं एस. सिद्धार्थ

एस सिद्धार्थ की गिनती नीतीश कुमार के करीबी अफसरों में होती है। नीतीश कुमार उन्हें कई अहम विभागों की जिम्मेदारी दे चुके हैं। नीतीश का इस समय सबसे अधिक फोकस शिक्षा पर है। केके पाठक के बाद अब उन्होंने एस सिद्धार्थ पर भरोसा जताया है। वह 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

यह भी पढ़ें: Prashant Kishore: बिहार के 98% लोगों के पास क्यों नहीं सरकारी नौकरी? PK ने नीतीश-तेजस्वी के दावों की निकाली हवा

IPS Kamya Mishra: बिहार की 'लेडी सिंघम' SP काम्या मिश्रा ने दिया इस्तीफा, बोलीं- नौकरी में मन नहीं लग रहा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।