Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'देर से स्कूल क्यों जा रही...', ACS एस. सिद्धार्थ ने ई-रिक्शा पर बैठे बच्चों से की बात; दी ये सलाह

बिहार में एक समय शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभालने वाले केके पाठक के नाम की चर्चा खूब थी। अब नए अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ की चर्चा खूब हो रही है। इसकी वजह उनके काम करने का तरीका। एस सिद्धार्थ कुछ दिन पहले ट्रेन में सफर कर आरा के स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे तो अब राजधानी में ई-रिक्शा से स्कूल जा रहे बच्चों से बात की।

By Ravi Kumar(Patna) Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 07 Jul 2024 08:27 AM (IST)
Hero Image
ई-रिक्शा पर बैठी स्कूली लड़कियों से ACS ने की बात। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पटना। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ शनिवार को एक बार फिर पटना की सड़क पर स्कूली बच्चों से बात करते दिखे। चिड़िया खाना (राजभवन) के पास सुबह 9.20 बजे कुछ लड़कियां स्कूल जाने के लिए ई-रिक्शा पर बैठी मिली।

यह देख अपर मुख्य सचिव गाड़ी से उतरकर लड़कियों से बात की। जिस समय अपर मुख्य सचिव लड़कियों से बात कर रहे थे ई-रिक्श खड़ी थी और चालक कहीं और चला गया था। लड़कियां उन्हें नहीं पहचान पाई, लेकिन ई-रिक्श का चालक उन्हें पहचान लिया और प्रणाम किया।

ACS ने छात्राओं से क्या सवाल किया

डॉ. एस. सिद्धार्थ ने लड़कियों से पूछा कि स्कूल नौ बजे से संचालित होता है, विलंब से स्कूल क्यों जा रही हो। इस पर ई-रिक्शा के चालक ने कहा कि जाम में फंस गए थे, इसलिए विलंब हो गई। अपर मुख्य सचिव ने लड़कियों से पूछा कि शिक्षक समय पर स्कूल आते है तो लड़कियों ने हां में जवाब दिया।

उन्होंने लड़कियों को समय पर स्कूल पहुंचने की सलाह दी। इससे पहले अपर मुख्य सचिव ने पटना के अदालत गंज स्थित मध्य विद्यालय का निरीक्षण और झुग्गी-झोपड़ी, विकास भवन के पास स्कूल जा रहे बच्चों से बात कर चुके हैं। तीन दिन पहले उन्होंने ट्रेन से सफर कर आरा जिले के एक स्कूल का निरीक्षण कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें- 

Bihar School News: अब प्रारं​भिक स्कूलों के बच्चे उठाएंगे 'तिथि भोजन' का आनंद, जंक फूड और बासी खाना से मिलेगी निजात

Muzaffarpur News: बिहार के लाल ने ब्रिटेन में गाड़ा झंडा, सांसद बन लोगों को चौंकाया, इस विभाग में कर रहे थे नौकरी