Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav: लोकसभा चुनाव की हार... अब सामने बिहार विधानसभा इलेक्‍शन का War; तेजस्‍वी ने तैयार किया ये एक्‍शन प्‍लान

Bihar Politics बिहार में लोकसभा चुनाव 23 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारने वाली राजद कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी और केवल चार सीटें ही जीत सकी। अब तेजस्‍वी ने इस असफलता के बाद सभी उम्‍मीदवारों को अपने क्षेत्रों में आभार यात्रा निकालने को कहा है। साथ ही वे भी बिहार की यात्रा पर निकलेंगे। यह यात्रा 15 अगस्‍त के बाद शुरू होगी।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 22 Jun 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 15 अगस्त के बाद बिहार की यात्रा पर निकलेंगे। दूसरी ओर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के निर्देश पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाले पार्टी उम्मीदवार अपने क्षेत्र में आभार यात्रा पर निकलेंगे।

राष्ट्रीय जनता दल ने लोकसभा 2024 के चुनाव में 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। चुनाव के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने अकेले ही चुनाव प्रचार का मोर्चा संभाल रखा था। कमर में भीषण दर्द के बावजूद उन्होंने दो से ढाई महीने के दौरान ढाई सौ से अधिक चुनावी सभाएं की।

अभी यात्रा का नाम तय नहीं 

हालांकि, पार्टी महज चार सीटों पर ही चुनाव जीत पाई। चुनाव समाप्त होने और केंद्र में नई सरकार के गठन के बाद अब नेता प्रतिपक्ष ने बिहार भ्रमण की यात्रा पर निकलने का निर्णय लिया है। फिलहाल यात्रा का नाम तय नहीं है।

सूत्रों की माने तो इस दौरान वे विभिन्न लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे। वे लोगों से संवाद करेंगे और लोकसभा में दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद देंगे और अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जनादेश की मांग करेंगे।

सांसदों-विधायकों को खास निर्देश

पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे इस यात्रा में अनावश्यक रूप से शामिल न हों। जब आवश्यकता होगी, उन्हें बुलावा दिया जाएगा। दूसरी ओर पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने क्षेत्र में आभार यात्रा निकालें और जनता को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित करें।

चुनाव हार भी गए हो तो बिना किसी राग या द्वेष के उनसे मिले और सहयोग के लिए उनका आभार जताएं। सांसद उम्मीदवार भी 15 अगस्त के बाद यात्रा पर निकालेंगे।

यह भी पढ़ें - 

Bihar Politics: विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी और गठबंधन के 'कटप्‍पा' ढूंढ रही JDU, रिपोर्ट सामने आते ही होगा तगड़ा एक्‍शन

Bihar Reservation: संजय झा बोले- बढ़े हुए आरक्षण पर रोक को SC में देंगे चुनौती, विधानसभा चुनाव पर भी कर दी भविष्‍यवाणी