Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JDU के बाद चुनाव रिजल्ट को लेकर RJD भी कांग्रेस पर बिफरी, I.N.D.I.A को लेकर कह डाली ये बात

रविवार को तीन राज्यों में भाजपा की जीत के बाद से सियासी हलचल तेज है। कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर विपक्ष में बयानबाजी तेज हो गई है। ऐसे में जदयू के बाद राजद ने भी कांग्रेस को सलाह दी है। राजद सांसद मनोज झा ने कहा है कि कांग्रेस को थोड़ा दिल बड़ा करके आईएनडीआईए गठबंधन की सामूहिकता के प्रति संवेदनशील होना होगा।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 04 Dec 2023 01:49 PM (IST)
Hero Image
JDU के बाद चुनाव रिजल्ट को लेकर RJD भी कांग्रेस पर बिफरी (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। तीन राज्यों की विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद भाजपा गदगद है। प्रधानमंत्री मोदी ने जीत के बाद कार्यकर्ताओं और देश की जनता को संबोधित किया। इस दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

अब ऐसे में राजद सासंद मनोज झा ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष को आतंकवादी कहना ये साकारात्मक राजनीति है? ये निगेटीविटी की पराकाष्ठा है। वहीं, मनोज झा ने बातों ही बातों में कांग्रेस को भी बड़ा संदेश दे दिया।  

मनोज झा ने पीएम मोदी को लेकर क्या कहा

मनोज झा ने कहा कि हम और हमारा दल हमेशा मानता है कि आपका विमर्श भी साकारात्मक होनी चाहिए, लेकिन प्रधानमंत्री जी देश में जो हाहाकार है। आप चुनाव जीतने के लिए मल्टी फैक्टर हैं, लेकिन कर्नाटक यदि आपने कर्नाटक चुनाव के बाद भी यही कहा होता तो मैं मानता कि आपका ह्रदय बड़ा है।

मनोज झा ने पीएम पर कटाक्ष करते हुए आगे कहा कि आप हर जीत-हर हार को एक नजरिये से देखते हैं। तेलंगाना में आप नंबर दो पर उछल रहे थे। आज आप कहां पर हैं? ऐसा नहीं होता कि दो राज्य का विश्लेषण एक तरह से करें और बाकी दो राज्य का विश्लेषण अलग तरीके से करें।

'कई फैक्टर पर ऑपरेट होता है चुनाव'

मनोज झा ने कहा कि कोई भी चुनाव कई फैक्टर पर ऑपरेट होता है। जाहिर है कि जो सरकार अच्छा करेगी अगर इसके बावजूद वह चुनकर सत्ता में नहीं आ रही है तो हो सकता है इसका कुछ और कारण होगा। ध्रुवीकरण से भी हम इनकार नहीं कर सकते हैं। आपके एक लोग लड़ रहे थे राजस्थान में उसके लिए योगी आदित्यनाथ कई कैंपेन में आए।

कांग्रेस को राजद नेता ने दी सलाह

वहां पर क्या जुबान बोली जा रही थी? तो प्रधानमंत्री जो जुबान से जहर घोला जा रहा है। आप चुनाव तो जीत जाते हैं, लेकिन कई दफा देश का मिजाज हार जाता है। दोनों के बीच के फासले को खत्म कीजिए और ये शुरुआत आपको करनी होगी।

हम अलग-अलग दल क्यों हैं, अगर एक चीज पर सहमत होते तो हम एक दल न होते, अलग-अलग दल क्यों हैं। दिक्कतें आएंगी, लेकिन दिक्कतों का सामना उससे बाहर भी निकलेंगे। कांग्रेस को भी थोड़ा दिल बड़ा करके आईएनडीआईए गठबंधन की सामूहिकता के प्रति संवेदनशील होना होगा।

ये भी पढ़ें: Assembly Election Result: 'कांग्रेस को अहंकार ने डुबाया, लोकसभा चुनाव में भी यही होगा हाल'; I.N.D.I.A की बैठक से पहले नीतीश की पार्टी ने खोला मोर्चा

ये भी पढ़ें: Bihar News: 'शराब के नाम पर जबरन घर में घुस जाती है पुलिस, नहीं छुपेगा पाप, 2024 और 25 में लेंगे अपमान का बदला'; मांझी के बेटे ने नीतीश पर बोला हमला