Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जीत चाहिए तो एक निश्चय और एक नीतीश...' पटना में लगे पोस्टर्स, INDIA की बैठक से पहले PM कैंडिडेट को लेकर बढ़ी सियासी हलचल

Nitish Kumar PM Face Poster आज दिल्ली में इंडी गठबंधन की बैठक होने वाली है। इससे पहले ही पटना में नीतीश कुमार को इंडी गठबंधन की तरफ से प्रधानमंत्री कैंडिडेट बनाने की मांग उठने लगी है। पटना में इसको लेकर पोस्टर्स भी लगाए गए हैं। जिसपर लिखा गया है कि जीत चाहिए तो फिर एक निश्चय और एक नीतीश चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 19 Dec 2023 11:53 AM (IST)
Hero Image
INDIA की बैठक से पहले पटना में लगे पोस्टरों में नीतीश कुमार

एएनआई, पटना। आज यानी कि I.N.D.I.A गठबंधन के नेता दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करने जा रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं।

वहीं, मीटिंग शुरू होने से पहले ही पटना में लगा नीतीश कुमार का पोस्टर सुर्खियां बटोरने लगा है। दरअसल, नीतीश कुमार को I.N.D.I.A गठबंधन की तरफ से पीएम कैंडिडेट घोषित करने की मांग उठने लगी है। 

चौथी बार हो रही मीटिंग

सीएम नीतीश कुमार के समर्थन में लगाए गए पोस्टरों में लिखा है, 'अगर सच में जीत चाहिए तो फिर एक निश्चय और एक नीतीश चाहिए।' गौरतलब है कि मंगलवार को इंडी गठबंधन अपनी चौथी बैठक के लिए एकजुट होगा। सूत्रों के मुताबिक, इसमें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर चर्चा होने की संभावना है। 

— ANI (@ANI) December 19, 2023

विपक्षी गठबंधन की बैठक से पहले, आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने भी मंगलवार को स्पष्ट किया था कि बैठक में सीट-बंटवारे और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा होने की संभावना है।

गठबंधन को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास

आतिशी ने मंगलवार को एएनआई को बताया, 'आज की बैठक में सीट बंटवारे और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा होने की संभावना है। आप और अरविंद केजरीवाल गठबंधन को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।'

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार के बाद यह बैठक आयोजित की गई है। इससे पहले संयुक्त विपक्ष की पहली बैठक नीतीश की पहल पर 23 जून को पटना में बुलाई गई थी, जबकि दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में आयोजित की गई थी। 

इसके अलावा, विपक्षी गठबंधन की तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में आयोजित की गई थी। कांग्रेस के नेतृत्व में गठबंधन ने अगले साल के आम चुनावों में भाजपा को संयुक्त चुनौती देने का उद्देश्य बनाया है। 

यह भी पढ़ें- याद रखा जाएगा ये दौर, तानाशाहों को बकरी-मेमने की तरह...', 78 सांसदों को निलंबित किए जाने पर भड़के Manoj Jha

यह भी पढ़ें- लालू-नीतीश को कितनी मिलेंगी सीटें? आज I.N.D.I.A की बैठक में ये मुद्दे भी होंगे खास

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर