Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Air Pollution: पूर्णिया और मुजफ्फरपुर की हवा सबसे खतरनाक, 357 पहुंचा AQI; पटना का ये है हाल

बिहार के पूर्णिया और मुजफ्फरपुर को राज्य के सर्वाधिक प्रदूषित शहर की श्रेणी में रखा गया है। पूर्णिया में 357 एवं मुजफ्फरपुर में 327 एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) रिकॉर्ड किया गया। दोनों शहरों में वायु प्रदूषण की मात्रा खतरनाक स्तर पर पाई गई। किशनगंज में 256 समस्तीपुर में 249 भागलपुर में 238 हाजीपुर में 203 एवं पटना में 160 एक्यूआइ वायु प्रदूषण रिकॉर्ड किया गया।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 04 Feb 2024 10:25 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। पूर्णिया एवं मुजफ्फरपुर रविवार को राज्य के सर्वाधिक प्रदूषित शहर रहे। पूर्णिया में 357 एवं मुजफ्फरपुर में 327 एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) रिकॉर्ड किया गया। दोनों शहरों में वायु प्रदूषण की मात्रा खतरनाक स्तर पर पाई गई।

वहीं, किशनगंज में 256, समस्तीपुर में 249, भागलपुर में 238, हाजीपुर में 203 एवं पटना में 160 एक्यूआइ वायु प्रदूषण रिकॉर्ड किया गया।

बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के अध्यक्ष डा. डीके शुक्ला का कहना है कि राज्य के वातावरण में वायु प्रदूषण की मात्रा में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। मध्य फरवरी के बाद ही राज्य के वातावरण में वायु प्रदूषण में कमी आने की उम्मीद की जा सकती है।

पांच थानों में नए थानेदारों की तैनाती

पटना में बुद्धा कालोनी सहित जिले के पांच थानों में नए थानेदारों की तैनाती कर दी गई है। इसके साथ ही तीन पुलिस पदाधिकारियों को अपर थानाध्यक्ष बनाया गया है। रा

जकुमार को अनुसूचित जाति/जनजाति थाना, बिहटा के अपर थानाध्यक्ष राजू कुमार को नदी थाना, सदानंद साह को बुद्धा कालोनी, अगमकुआं थाना अपर थानाध्यक्ष शशी प्रभा मणी को सकसोहरा और अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात गौरव सिंधु को मरांची थाने का थानाध्यक्ष बनाया गया है।

वहीं, श्यामनन्दन यादव को साइबर थाना, शुभेन्द्र कुमार को खाजेकला और मनोज कुमार को अनुसूचित जाति/जनजाति थाना में अपर थानाध्यक्ष की कमान सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें- 

JDU की जीती हुई सीट पर BJP के दिग्गज नेता ने ठोक दिया दावा, कहा- भाजपा लड़ेगी यहां से चुनाव; इस क्षेत्र में RJD का रहा है दबदबा

Bihar Politics: 'हम संतुष्ट नहीं...', मांझी ने नीतीश-भाजपा के सामने रख दी एक और शर्त; अब इस बड़े विभाग पर नजर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर