Move to Jagran APP

Amit Shah in Sitab Diara; जेपी की जन्‍मभूमि पर अमित शाह ने दी मिशन बिहार को धार, निशाने पर रहे नीतीश व लालू

Amit Shah in Sitab Diara लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर आज अमित शाह उनकी जन्‍मभूमि सिताब दियारा में थे। वहां आयोजित जेपी जयंती कार्यक्रम में शाह ने बीजेपी के मिशन बिहार को धार दी। उनके निशाने पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एवं आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रहे।

By Jagran NewsEdited By: Amit AlokUpdated: Tue, 11 Oct 2022 03:31 PM (IST)
Hero Image
सिताब दियारा में आयोजित जेपी जयंती समाराेह में अमित शाह।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Amit Shah in Sitab Diara: लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर उत्‍तर प्रदेश व बिहार के सीमावर्ती सिताब दियारा गांव में पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मिशन बिहार को धार दी। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) व राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) को जमकर निशाने पर लिया।

शाह ने उन्‍हें सत्‍ता के लिए जेपी के विचारों की बलि देने वाला बताया। कहा कि जिस कांग्रेस (Congress) के खिलाफ जेपी ने आंदोलन खड़ा किया था, उनके ही अनुयायी बिहार में उसी कांग्रेस की गोद में जा बैठे हैं। उन्‍होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) जेपी के सपनों को पूरा करने का काम कर रही है।

जेपी जयंती पर मिशन बिहार को धार

बिहार में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार के गिरने के बाद अमित शाह का यह दूसरा दौरा था। इसके पहले वे सीमांचल इलाके में आए थे। उस दौरान भी उन्‍होंने वर्तमान महागठबंधन सरकार को निशाने पर लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सत्‍ता में पुर्नवापसी के लिए पार्टी के मिशन बिहार (Mission Bihar of BJP) का आगाज कर दिया था। जेपी जयंती के अवसर पर अमित शाह के बिहार दौरा को इस मिशन बिहार को धार देने का प्रयास माना जा रहा है।

आरंभ में ही दे दिए थे तेवर के संकेत

सिताब दियारा में आयोजित जेपी जयंती समारोह में आते ही जब अमित शाह ने लोगों से भारत माता की जय का नारा लगवाते हुए कहा कि यह नारा उन लोगों के हृदय तक जाए जो कांग्रेस की गोद में बैठ गए हैं। इससे यह स्‍पष्‍ट हो गया कि आगे वे महागठबंधन की सरकार तथा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एवं लालू प्रसाद यादव पर तीखे हमले करने जा रहे हैं।

सत्ता के लिए पाला बदल बने मुख्‍यमंत्री

ऐसा हुआ भी। अमित शाही ने कहा कि सत्ता के लिए पाला बदलने वाले मुख्‍यमंत्री बन गए हैं। अब जनता को फैसला करना है कि उसे जेपी की राह से भटके व कुर्सी के लिए जनमत को ठुकराने वालों के साथ रहना है या जयप्रकाश के सपनों को पूरा करने वालों (बीजेपी) का।

आंदोलन से छुड़ा दिए इंदिरा के पसीने

अमित शाह ने कहा कि जेपी आजादी के बाद सत्‍ता से दूर रहे। इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के खिलाफ गुजरात में आंदोलन किया, जिससे वहां की सरकार गिर गई। फिर, बिहार में आंदोलन किया, उसने इंदिरा गांधी के पसीने छुड़ा दिए। आपातकाल की प्रताड़ना से जेपी झुके नहीं। लेकिन आज सत्‍ता के लिए जेपी को प्रताडि़त करने वालों के साथ जेपी के अनुयायी हैं।

जेपी के सपनों को पूरा कर रहे मोदी

शाह ने कहा कि उन्‍होंने बचपन में एक नारा सुना था- 'अंधेरे में एक प्रकाश जय प्रकाश।' आज जेपी के सपनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने उन सभी घरों में उजाला किया, जिनके घरों में अंधेरा था।

लोकनायक की प्रतिमा का अनावरण

इसके पहले अमित शाह ने सिताब दियारा में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 14 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। बताया कि इसकी स्‍थापना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्‍प लिया था। उनकी पहल पर केंद्रीय कैबिनेट से इसे पास कर राष्ट्रीय स्मारक की नींव रखी गई थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।