Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah Patna Rally : 'भू माफियाओं को उल्टा लटकाकर...', पटना के OBC महासम्मेलन में अमित शाह की हुंकार

Amit Shah Patna Rally एनडीए के नेतृत्व वाली सरकार बनने के बाद अमित शाह पहली बार बिहार पहुंचे। पटना के ICAR कैंपस में कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद वह पटना के पालीगंज पहुंचे। यहां उन्होंने ओबीसी महासम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने एलान किया कि भू- माफिया और बालू माफिया को उलटा लटकाकर सीधा कर देंगे।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 09 Mar 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
पटना के OBC महासम्मेलन में अमित शाह की हुंकार।

राज्य ब्यूरो, पटना। गृहमंत्री एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने भाजपा की ओर से पटना जिले के पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के पालीगंज में पिछड़ा-अति पिछड़ा सम्मेलन को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि पालीगंज की धरती वीरों की भूमि है।

अमित शाह ने ऐलान किया कि भू- माफिया, बालू माफिया एवं गरीबों का शोषण करने वाले को उलटा लटकाकर सीधा कर देंगे। एक कमिटी बनेगी, उस रिपोर्ट के आधार पर भू-माफिया को जेल में डालेंगे।

अमित शाह ने लालू-राबड़ी के साथ-साथ कांग्रेस राज में हुए घोटालों का जिक्र किया और कहा कि ये लोग घोटालेबाज हैं। मोदी के 23 साल से मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री हैं पर हमारे नेता पर कोई 25 पैसे का भी घोटाले का आरोप नहीं लगा सकता है।

जनता से मांगी बिहार की सभी 40 सीटें

पालीगंज की जनसभा में अमित शाह ने लोगों से आवाह्न किया की 2024 में 40 की 40 सीटें मोदी की झोली में डालना है। क्या आप डालोगे ? कहा अभी-अभी मोदी आए थे, दो लाख करोड़ से ज्यादा की विकास की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था। मैं आज मोदी को बिहार की जनता की ओर से विशेष बात के लिए धन्यवाद करता हूं।

कर्पूरी ठाकुर के सम्मान का उठाया मुद्दा

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और लालू प्रसाद यादव इतने सालों तक सत्ता में रहे। इन्होंने कभी भी कर्पूरी ठाकुर का सम्मान करने का काम नहीं किया। बिहार के अति पिछड़ा वर्ग से आने वाले बिहार के जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया।

कांग्रेस ने हमेशा अपने परिवार का सम्मान किया। लालू ने भी पूरा जीवन पिछड़ों के नाम पर परिवार के लिए ही काम किया है।

सोनिया लालू का सिर्फ एक लक्ष्य

मैं आपको बताना चाहता हूं, कांग्रेस की सोनिया गांधी का एकमात्र लक्ष्य है राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है और  लालू का एकमात्र लक्ष्य है बेटे को मुख्यमंत्री बनना। मुझे बताओ क्या ऐसे लोग आपके बेटे-बेटियों का भला कर सकते हैं?  आपका कोई भला करेगा तो सिर्फ नरेंद्र मोदी ही करेंगे।

PM मोदी के दौरे के बाद परिवारवाद पर तेज हुई राजनीति

बता दें कि प्रधानमंत्री के बिहार दौरे के बाद से ही महागठबंधन और एनडीए के बीच 'मोदी का परिवार', परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर सियासी जंग छिड़ी हुई है। अपने बिहार दौरे में पीएम मोदी ने तेजस्वी और लालू यादव परिवारवाद को लेकर तीखे तंज कसे थे। इसके बाद गांधी मैदान में आयोजित जनविश्वास रैली में लालू यादव ने मोदी के परिवार और उनके हिंदू होने पर सवाल उठा दिया। इसके बाद भाजपा ने 'मोदी का परिवार'नाम से कैंपेन शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: देशभर में 10 हजार OBC सम्मेलन कराएगी भाजपा, विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया क्या है पार्टी का मास्टरप्लान

Traffic Challan Rules: गाड़ी की नंबर प्लेट को लेकर बड़ा अपडेट, अगर मोटे चालान से बचना है तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर