Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब पटना के खान सर से मिले अमिताभ बच्चन, बोले-जो आपने सिखाया कभी नहीं भूलूंगा, पटना आने का मिला न्योता

Khan Sir पटना के खान सर अमिताभ बच्चन के क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के 15वें सीजन में पहुंचे। शो के दौरान खान सर से जुड़ा एक वीडियो दिखाया गया। उनके बारे में सुन अमिताभ बच्चन भी खुद को कुर्सी से खड़े होकर प्रणाम करने से रोक नहीं पाए। खान सर ने अमिताभ को कॉमेडियन जाकिर खान के साथ पटना में आकर लिट्टी-चोखा खाने का आमंत्रण भी दिया।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Wed, 27 Sep 2023 09:55 AM (IST)
Hero Image
कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के साथ खान सर।

जागरण संवाददाता, पटना : KBC 15: प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले पटना के खान सर के पढ़ाने के तरीके के कायल अमिताभ बच्चन भी हो गए हैं।

क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के 15वें सीजन में खान सर के विषय में छात्रों की जुबानी सुन अमिताभ बच्चन भी खुद को कुर्सी से खड़े होकर प्रणाम करने से रोक नहीं पाए।

कॉमेडियन जाकिर खान के साथ पहुंचे खान सर ने अमिताभ को पटना में लिट्टी-चोखा खाने के लिए आने का आमंत्रण भी दिया। कौन बनेगा करोड़पति के सोमवार को प्रसारित शो में खान सर अपने कुछ छात्रों के साथ पहुंचे थे।

इसके पहले अमिताभ बच्चन दर्शकों को उनका परिचय देते कॉमेडियन जाकिर खान ने बताया कि खान सर ने 107 करोड़ रुपये का ऑफर छोड़ अपनी कोचिंग में गरीब छात्रों को पढ़ाना ठीक समझा।

हम अपनी कोचिंग में 200 रुपये में पढ़ाते हैंः खान सर

जाकिर की बात पर खान सर ने भी हामी भरी और कहा कि हम अपनी कोचिंग में 200 रुपये में पढ़ाते हैं। वो ले जाते तो लाखों लेते। गरीबों का क्या होता? खान सर ने कहा कि ठुकराकर यह कमाया है कि आज हिंदुस्तान के हर भारतीय के दिल में मेरा घर है।

मैं पढ़ाऊंगा, आप भूलकर दिखाइए

शो के दौरान अमिताब बच्चन ने खान सर से जुड़ा एक वीडियो दिखाया। इसमें कुछ छात्र और उनके स्वजन ने अपनी आपबीती सुनाई। एक छात्रा ने कहा कि खान सर तो कहते हैं, मैं पढ़ाऊंगा, आप भूलकर दिखाइए। वीडियो खत्म होते ही अमिताभ कुर्सी से खड़े हो गए।

उन्होंने कहा कि खान सर ने शिक्षा को जन-जन तक पहुंचाकर बहुत से छात्रों का भविष्य संवारा है। हम भी आपको खड़े होकर प्रणाम करते हैं।

इसपर खान सर ने कहा कि आज एहसास हो रहा कि 107 करोड़ रुपये छोड़कर हमने जीवन का सबसे अच्छा काम किया। खान सर ने कहा कि 140 करोड़ हिंदुस्तानियों के 280 करोड़ हाथ साथ आ जाएं तो देश को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।

अमिताभ बोले-जो आपने सिखाया कभी नहीं भूलूंगा

शो के दौरान कुछ तस्वीरें दिखा सवाल पूछा गया कि इसमें से क्या चोखे के साथ परोसा जाता है? खान सर ने झट से जवाब दिया लिट्टी। फिर कहा कि यह हमारे यहां काफी प्रसिद्ध है। इसी दौरान खान सर ने अमिताभ को पटना आकर लिट्टी-चोखे खाने की दावत दी।

इसपर अमिताभ बोले कि मन तो कर रहा है कि बस आपकी बातें सुनते रहें। शो के दौरान अमिताभ बच्चन को खान सर ने इतने सरल तरीके से इलेक्ट्रॉन का मतलब समझाया कि वह बोले-जो आपने सिखाया, वह कभी नहीं भूलूंगा।

यह भी पढ़ें - क्या है नॉन बैंकिंग फ्रॉड? बड़ी संख्या में पटना व तिरहुत के लोग हुए इसके शिकार, पैसा दोगुना करने के लालच ने डुबोया

Bihar: सीएम नीतीश आज जमुई व बांका में; क्षतिग्रस्त पुल का करेंगे मुआयना, भूमि वापसी अभियान की भी करेंगे शुरुआत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें