Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुझको 'ठाकुर' जी माफ करना... लालू पर नरम हुए बाहुबली नेता आनंद मोहन; पहले मनोज झा पर जमकर बोला था हमला

Anand Mohan On Lalu Yadav ठाकुर का कुआं कविता वि‍वाद से दिल्‍ली से लेकर बिहार की राजनीति‍ में उबाल देखने को मिला जो अब काफी हद तक शांत हो गया है। इस बीच अब पूर्व सांसद आनंद मोहन ने लालू प्रसाद यादव को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा कि आदरणीय लालू प्रसाद यादव बड़े भाई हैं वह कुछ भी बोलते हैं तो मैं उसका मैं जवाब नहीं देता हूं।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 17 Oct 2023 08:12 PM (IST)
Hero Image
मुझको 'ठाकुर' जी माफ करना... लालू पर नरम हुए बाहुबली नेता आनंद मोहन; मनोज झा पर जमकर बोला था हमला

ड‍िजिटल डेस्‍क, पटना: राजद से राज्‍यसभा सांसद मनोज झा द्वारा संसद में 'ठाकुर का कुआं' कविता पाठ के उपजे वि‍वाद से दिल्‍ली से लेकर बिहार की राजनीति‍ में उबाल देखने को मिला, जो अब काफी हद तक शांत भी हो गया है।

आनंद मोहन ने पहले इस विवाद पर काफी बवाल मचाया। बाद में जब राजद सुप्रीमो ने उनके खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया दी तो विवाद का रुख ही मुड़ गया। कई बार वे विवाद पर टिप्‍पणी करने से बचते दिखाई दिए। इससे यह माना जा रहा है कि उन्‍होंने पूरी तरह से इस विवाद से कन्‍नी काट ली है।

इस बीच अब पूर्व सांसद आनंद मोहन ने लालू प्रसाद यादव को लेकर नरम रुख अपनाते हुए प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा,

आदरणीय लालू प्रसाद यादव मेरे बड़े भाई हैं, वह कुछ भी बोलते हैं तो मैं उसका मैं जवाब नहीं देता हूं। हम लोग एक मिशन को लेकर निकले है, जि‍सके वो (लालू प्रसाद यादव) जन्‍मदाता हैं। हम उन्‍हीं की विचारधारा को मजबूत करने में लगे हुए हैं।

आनंद मोहन के बेटे ने भी किया था विरोध

मनोज झा के ठाकुर कवि‍ता पाठ को लेकर आनंद मोहन के बेटे व राजद से विधायक चेतन आनंद ने भी आपत्ति‍ जताई थी। उन्‍होंने अपने एक्‍स हैंडल पर पोस्‍ट कर ठाकुरों के सम्‍मान से खिलवाड़ को लेकर बातें लिखी थीं।

तेजस्‍वी ने चेतन के तरीके पर जताई आपत्ति

बाद में बिहार के उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने भी चेतन आनंद के विरोध के तरीके को लेकर आपत्ति जताई थी, उन्‍होंने कहा था कि उन्‍हें पार्टी फोरम में यह बात रखनी चा‍हिए थी। साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ मिलकर इस बारे में चर्चा करने की बात कही थी।

तेजस्‍वी के इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि चेतन पर राजद कोई कार्रवाई कर सकती है। हालांकि, अब तक ऐसा कुछ हुआ नहीं है। वहीं, इस मामले में अब आनंद माेहन के तेवर भी पूरी तरह से बदले-बदले नजर आ रहे हैं।  

यह भी पढ़ें - 'जो कूद-कूदकर वहां गए, उनसे पूछिए...', तेजस्वी यादव ने सीट बंटवारे और जाति आधारित गणना पर एक बार फिर भाजपा को घेरा

यह भी पढ़ें - VIDEO: CM नीतीश का 'पैदल मार्च', कुछ इस अंदाज में सड़क पर गिरे पेड़ हटवाने सचिवालय की ओर निकल पड़े मुख्यमंत्री

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर