Move to Jagran APP

Sanjay Jha: संजय झा के आते ही JDU ने सेट कर दिए 5 टारगेट, RJD के लिए मुश्किल होगी फाइट; कैसे निपटेंगे तेजस्वी?

Bihar Politics अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। संजय झा के कमान संभालते ही पार्टी की तैयारी बूथ स्तर से शुरू हो गई है। 5 टारगेट भी सेट कर लिए गए हैं। इन टारगेट पर अभी से काम शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि नीतीश कुमार ने संजय झा को जेडीयू का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sun, 30 Jun 2024 04:19 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 04:19 PM (IST)
संजय झा और नीतीश कुमार (जागरण फोटो)ः

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News Today: अगले वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू का जोर बूथ स्तर पर है। संजय झा (Sanjay Jha) के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही जेडीयू ने 5 टारगेट सेट कर दिए हैं।

दरअसल, उच्च स्तर से जदयू नेताओं को यह टास्क सौंपा गया है कि जहां से जदयू को चुनाव लड़ना है वहां के लिए चुनाव से काफी पहले पांच से दस बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं का चयन कर लिया जाए। इन्हें बूथ प्रभारी की जिम्मेदारी दी जाएगी और उनके प्रशिक्षण की भी व्यवस्था की जाएगी। इन्हें चुनावी मोर्चा के अग्रिम दस्ता के सिपाही के रूप में मान्यता दी जा रही।

बनेगी यह व्यवस्था

अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर यह व्यवस्था बनायी जा रही कि पार्टी के राज्य स्तरीय पदाधिकारी और जिला इकाई के पदाधिकारी जब भी किसी क्षेत्र में दौरे पर जाएंगे तो वह बूथ प्रभारियाें के संपर्क में रहेंगे। पार्टी के स्तर जो भी कार्यक्रम का आयोजन हो उसमें बूथ प्रभारियों को अनिवार्य रूप से बुलाया जाए।

यही नहीं बूथ प्रभारियों को यह सूचना भी रहनी चाहिए कि पार्टी के राज्य स्तरीय पदाधिकारी उनके इलाके में किसी कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। बूथ प्रभारी उनसे मुलाकात करेंगे।

बूथ प्रभारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी आयोजन

जदयू अपने बूथ प्रभारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी आयोजन करेगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रखंड, अनुमंडल व जिलास्तर पर आयोजित होगा।

बूथ प्रभारियों से निरंतर संपर्क के लिए अलग से पदाधिकारी

बूथ प्रभारियों से निरंतर संपर्क के लिए जदयू द्वारा राज्य व जिला स्तर के किसी एक पदाधिकारी का्े इस काम का विशेष जिम्मा दिया जाएगा। उनका काम यह होगा कि बूथ प्रभारियों से मिली सूचना को वह प्रदेश अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों के साथ साझा करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी का कहना है कि इस सिस्टम से पार्टी संगठन का एक ऐसा कारगर चैनल तैयार होगा जिसके माध्यम से जमीनी स्तर की सारी जानकारी मिलेगी।

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ निरंतर संवाद

पार्टी के संगठन को लेकर भी उच्च स्तर पर कई हिदायतें दी गयीं हैं। इस क्रम में कार्यकर्ताओं के साथ निरंतर संवाद की बात कही गयी है। इसे मुस्तैदी से करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: किसके नेतृत्व में होगा 2025 का विधानसभा चुनाव? आ गया JDU नेता का फाइनल जवाब; सियासी पारा हाई

Bihar Teacher News: बिहार के शिक्षा विभाग का एक और फरमान, शिक्षकों को साल में 6 दिन करना होगा ये काम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.