Move to Jagran APP

Nitish Kumar: 'देश में पहली बार नीतीश कुमार ही...' मुख्यमंत्री के सबसे करीबी नेता ने दिया बयान, बोले- वो ही रास्ता दिखाने वाले

Bihar Politics बिहार के भवन निर्माण मंत्री ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिहार को रास्ता दिखा रहे हैं। जो हमारे साथ आते हैं उन्हें नीतीश कुमार के बनाए पद चिह्नों पर चलना पड़ता है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ऐसे पहले मंत्री रहे हैं जिन्होंने देश में पहली बार आपदा प्रबंधन की अवधारणा लाई।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Sanjeev KumarPublished: Fri, 19 Jan 2024 11:37 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2024 11:37 AM (IST)
अशोक चौधरी ने नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Ashok Chaudhary on Nitish Kumar: भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने गुरुवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री के रूप में नीतीश कुमार के नाम यह उपलब्धि है कि आपदा प्रबंधन की अवधारणा देश में वही लेकर आए थे। यह उनकी देन है। आज बिहार में नीतीश कुमार की हर उपलब्धि की चर्चा होती है।

बिहार में आपदा पूर्व चेतावनी के लिए आईआईटी, पटना के सहयोग से बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा विकसित की जा रही डिवाइस प्रशंसनीय कदम है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सभाकक्ष में आयोजित 'इनसे मिलिए' कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही।

 हमारे साथ जो आते हैं उन्हें नीतीश कुमार के पद चिह्नों पर चलना ही पड़ता है: अशोक चौधरी

अशोक चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ही बिहार को रास्ता दिखाने वाले नेता हैं। उनकी दूरदर्शिता से ही यह प्रदेश 18 सालों में आगे बढ़ा है। हमारे साथ जो आते हैं उन्हें नीतीश कुमार के पद चिह्नों पर चलना ही पड़ता है। क्योंकि राज्य में किसी भी तरह की योजना को आगे लाना और उसके लिए धन की व्यवस्था करना नीतीश कुमार की ही सोच है।

शिक्षा सबसे बड़ा हथियार: अशोक चौधरी

भवन निर्माण मंत्री ने कहा कि आगे बढ़ने के लिए शिक्षा सबसे बड़ा हथियार है। कोई भी देश या समाज बगैर अच्छी शिक्षा के तरक्की हासिल नहीं कर सकता।

इस मौके पर शिक्षाविद शांभवी ने भी अपनी बात रखी। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डा. उदयकांत, सदस्य पीएन पीएन राय, कौशल किशोर मिश्र व सचिव मीनेंद्र कुमार भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'बिहार से ही निकलवा दीजिए न...', नीतीश कुमार पर भड़के जीतन राम मांझी, MLA पर लगाए गंभीर आरोप

KK Pathak: कितने पढ़े लिखे हैं केके पाठक? इन डिग्रियों के साथ UPSC में लहराया था परचम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.