Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पार्टी लाइन के खिलाफ गए कांग्रेस के अशोक चौधरी, CM नीतीश की तारीफ की

बिहार के पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष अशोक चौधरी ने पार्टी लाइन से हटकर सीएम नीतीश की तारीफ की है। उन्‍होंने कहा है कि नीतीश दलित विकास के लिए बड़े काम क रहे हैं।

By Amit AlokEdited By: Updated: Thu, 02 Nov 2017 09:59 PM (IST)
Hero Image
पार्टी लाइन के खिलाफ गए कांग्रेस के अशोक चौधरी, CM नीतीश की तारीफ की

पटना [जेएनएन]। बिहार के पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष अशोक चौधरी ने एक बार फिर पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर सीएम नीतीश कुमार की तारीफ की है। उन्‍होंने जदयू नेता व बिहार के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी और श्‍याम रजक ने आरक्षण व दलितों के मुद्दे पर नीतीश सरकार पर सवाल उठाने को लेकर भी उनकी आलोचना की।

दोनों नेताओं ने कही थी ये बात

विदित हो कि उदय नारायण चौधरी ने कहा था कि वे अपनी और दलित-महादलितों की आवाज उठाएंगे। उन्होंने शरद यादव की तरफदारी करते हुए कहा कि उनके साथ हमने 18 साल तक काम किया है, जब शरद के साथ जाना होगा तब सबके साथ जाएंगे। उधर, जदयू विधायक व राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा कि वंचित समाज आज भी कूड़े के ढेर से अनाज चुनकर पेट की भूख मिटा रहा है। जिनको नीति लागू करनी है, उनकी नीयत में खोट है। जो आरक्षण खत्म करने की बात कह रहे हैं, हम उनके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे।

अशाेक चौधरी ने दी ये प्रतिक्रिया

उदय नारायण चौधरी तथा श्‍याम रजक के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि उन्‍होंने सत्‍ता में रहकर पहले ये मामला क्‍यों नहीं उठाया। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि वे महदलित विकास मिशन का गठन कर दलितों के विकास के लिए काम कर रहे हैं।

कांग्रेस में नाराज चल रहे अशोक चौधरी

पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष इन दिनों पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं। उन्‍होंने खुद को अध्‍यक्ष पद से हटाए जाने की प्रक्रिया को लेकर नाराजगी जाहिर भी की थी। बिहार में कांग्रेस के राजद से गठबंधन के खिलाफ वे मुखर रहे हैं। उनका ताजा बयान भी पार्टी लाइन के खिलाफ है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें