Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ashok Choudhary: 'कोई आपको न पूछे तो दिल पर लेना छोड़ दीजिए', आखिर अशोक चौधरी ने किसपर कसा तंज? मचा घमासान

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले अशोक चौधरी ने एक ट्वीट के जरिए तंज कसा है। उन्होंने कहा कि एक दो बार समझाने से यदि कोई नहीं समझ रहा है तो सामने वाले को समझाना छोड़ दीजिए। बच्चे बड़े होने पर वो ख़ुद के निर्णय लेने लगे तो उनके पीछे लगना छोड़ दीजिए। नए बयान को लेकर सियासत गरमा गई है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
अशोक चौधरी के नए बयान से सियासत तेज

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार सरकार में मंत्री और सीएम नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले अशोक चौधरी के नए बयान ने पूरे बिहार की राजनीति में खलबली मचा दी है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम कई सारी बातें कहीं हैं। जिसको देखकर माना जा रहा है कि उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से नीतीश कुमार पर तंज कसा है। 

अशोक चौधरी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि एक दो बार समझाने से यदि कोई नहीं समझ रहा है तो सामने वाले को समझाना, छोड़ दीजिए. बच्चे बड़े होने पर वो ख़ुद के निर्णय लेने लगे तो उनके पीछे लगना, छोड़ दीजिए।गिने चुने लोगों से अपने विचार मिलते हैं, यदि एक दो से नहीं मिलते तो उन्हें, छोड़ दीजिए।  

क्षमता में बहुत फर्क पड़ रहा है तो खुद से अपेक्षा करना, छोड़ दीजिए- अशोक चौधरी

चौधरी ने आगे लिखा कि एक उम्र के बाद कोई आपको न पूछे या कोई पीठ पीछे आपके बारे में गलत कह रहा है तो दिल पर लेना, छोड़ दीजिए। अपने हाथ कुछ नहीं, ये अनुभव आने पर भविष्य की चिंता करना, छोड़ दीजिए। यदि इच्छा और क्षमता में बहुत फर्क पड़ रहा है तो खुद से अपेक्षा करना, छोड़ दीजिए। 

हर किसी का पद, कद, मद, सब अलग है इसलिए तुलना करना, छोड़ दीजिए। बढ़ती उम्र में जीवन का आनंद लीजिए, रोज जमा खर्च की चिंता करना, छोड़ दीजिए।  उम्मीदें होंगी तो सदमे भी बहुत होंगे, यदि सुकून से रहना है तो उम्मीदें करना, छोड दीजिए।

यह भी पढ़ें-

अशोक चौधरी समेत 5 कैबिनेट मंत्रियों ने क्या कर दिया ऐसा? जिसको लेकर भड़क उठे तेजस्वी यादव, बिहार में गरमाई सियासत

Nitish Kumar खटखटाएंगे लालू यादव का 'दरवाजा'? CM के करीबी का चौंकाने वाला बयान; सियासी पारा हाई