Move to Jagran APP

Ashwini Choubey: 'मेरी इच्छा है कि आने वाले चुनाव में...', Nitish Kumar को टेंशन देगी अश्विनी चौबे की ये बात

पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया। अश्विनी चौबे ने कहा कि यह मेरी इच्छा है और मैंने पार्टी नेतृत्व से भी कह दिया है कि आने वाले चुनाव में बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाए। मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चौबे ने बड़ा बयान दिया। अश्विनी चौबे ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री के नाम का फैसला लिया जाएगा।

By Agency Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 27 Jun 2024 02:57 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 02:57 PM (IST)
बिहार के CM नीतीश कुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे। (फाइल फोटो)

एजेंसी, पटना। Ashwini Choubey बिहार BJP के दिग्गज नेता अश्विनी चौबे ने अपने ताजा बयान से पूरे राज्य में सियासी भूचाल ला दिया है। उनके बयान से दिल्ली तक सियासी हलचल तेज हो गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने साफ कह दिया है कि बिहार में आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को अपने दम पर सरकार बनानी चाहिए।

बता दें कि अश्विनी चौबे बक्सर से बीजेपी के सांसद रह चुके हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में उनको टिकट नहीं मिला। सियासी गलियारों में उनकी नाराजगी को लेकर भी चर्चा चलती रहती है। वहीं, अब उन्होंने अपने ताजा बयान से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को साइडलाइन करने की ओर इशारा कर दिया है।

'मैंने पार्टी नेतृत्व से भी कहा है कि...'

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी कुमार चौबे ने कहा, "यह मेरी इच्छा है और मैंने पार्टी नेतृत्व से भी कहा है कि बिहार में बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बननी चाहिए। बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ अपने दम पर सत्ता में आए और सत्ता संभाले"।

अश्विनी चौबे ने नीतीश कुमार को लेकर डायरेक्ट कुछ नहीं किया, लेकिन इतना जरूर कह दिया कि मुख्यमंत्री का चेहरा विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद तय किया जाएगा।

चौबे ने सम्राट और सिन्हा को दिखाया आईना!

अश्विनी चौबे को बिहार की राजनीति में काफी अहम माना जाता है। उनके इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। एक तरफ से उन्होंने अपनी ही पार्टी के दो दिग्गज नेताओं सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) और विजय सिन्हा (Vijay Sinha) को नसीहत भी दे डाली है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav 2025) के बाद बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने कहा था कि नीतीश कुमार ही उनके नेता हैं और अगल चुनाव भी उनके नेतृत्व में लड़ा जाएगा। हालांकि, अश्विनी चौबे इस बात से सहमत नजर नहीं आते।

अश्विनी चौबे ने यह जरूर कहा है कि बीजेपी (BJP) अपने सहयोगी दलों को आगे जरूर बढ़ाए, लेकिन सरकार का गठन अपने दम पर हो।

नीतीश कुमार को लेकर दिया बड़ा बयान

उन्होंने यह भी कहा, "मैं समझता हूं कि हम नीतीश कुमार को अपने साथ लेकर आगे बढ़ रहे थे, हम अभी भी ऐसा कर रहे हैं। आज भी ऐसा ही है और भविष्य में भी ऐसा ही करेंगे, लेकिन सीएम का चेहरा चुनाव होने के बाद तय किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी में आयातित माल हमें कतई बर्दाश्त नहीं है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: अब नीतीश कुमार नहीं रहे बड़े भाई, BJP ने दोनों सदनों में कर दिया 'खेला'; बदल गया नंबर गेम

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'नीतीश कुमार की कृपा से...', तेजस्वी यादव के लिए ये क्या बोल गए JDU नेता; सियासी पारा हाई!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.