Move to Jagran APP

Patna News: एटीएम में फंसे कार्ड निकालने में मदद कहकर लगा दिया तगड़ा चूना, दो खाते से 1.40 लाख की कर दी निकासी

पटना के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र में दो लोगों के साथ साइबर फ्राड का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ितों ने थाना में शिकायत करा कार्रवाई की मांग की है। सुल्तानगंज थाने की पुलिस ने बताया कि दोनों मामलों में छानबीन हो रही है। न्यू अजीमाबाद कालोनी में रहने वाले नौशाद आलम ने बताया कि संदलपुर स्थित एटीएम से रुपए निकालने के दौरान कार्ड मशीन के अंदर डालने पर फंस गया।

By anil kumarEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 13 Dec 2023 05:18 PM (IST)
Hero Image
पटना के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र में दो लोगों के साथ साइबर फ्रॉड का मामला (जागरण)
जागरण संवाददाता, पटना सिटी। Bihar News: पटना के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र में दो लोगों के साथ साइबर फ्रॉड का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ितों ने थाना में शिकायत करा कार्रवाई की मांग की है। सुल्तानगंज थाने की पुलिस ने बताया कि दोनों मामलों में छानबीन हो रही है।

न्यू अजीमाबाद कालोनी में रहने वाले नौशाद आलम ने बताया कि संदलपुर स्थित एटीएम से रुपए निकालने के दौरान कार्ड मशीन के अंदर डालने पर फंस गया। एटीएम के बाहर खड़े व्यक्ति ने एक मोबाइल नंबर देकर कहा कि आप इंजीनियर के नंबर पर बात कर लीजिए।

पीड़ित द्वारा उस नंबर बात करने के दौरान कथित इंजीनियर ने एटीएम मशीन में लगे एक बटन दबाने व पिन नंबर डालने का सुझाव दिया। उसने बताया कि वहां पर गार्ड को कहिए कि मशीन को आन-आफ कर दे। इससे कार्ड बाहर निकल जाएगा। एटीएम में गार्ड नहीं था।

पीड़ित को कार्ड नहीं मिला। इसी दौरान पता चला कि खाते से 70 हजार रुपये की अवैध निकासी हो गई है। इसी थाना क्षेत्र में अरवल निवासी जितेंद्र कुमार का एटीएम कार्ड मशीन में फंस गया। उनके खाता से भी 70 हजार रुपये की अवैध निकासी हो गई।

यह भी पढ़ें

Bihar IAS Posting: बिहार में 10 आईएएस की पोस्टिंग, टॉपर शुभम कुमार को बड़ा पद, CM नीतीश ने अपने क्षेत्र में दी ड्यूटी

Bihar News: शिक्षा माफिया बच्चा राय के घर 'नोटों का पहाड़', गिनती करते-करते हांफी मशीन, पुलिस को मिले अहम सुराग


आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।