Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दो करोड़ नौकरी का वादा कर PM ने दिया जीरो' : ललन सिंह की पोस्‍ट पर युवाओं ने कहा- बिहार में डोमिसाइल नीति तो लागू कीजिए...

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक पोस्‍ट शेयर करते हुए कहा कि बेरोजगारी इस वक्‍त की एक बड़ी समस्‍या है। पीएम मोदी ने हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन मिला जीरो। उनके इस पोस्‍ट पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं। कई ने बिहार में डोमिसाइल नीति लागू करने तक की बात कही है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 26 Dec 2023 01:51 PM (IST)
Hero Image
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह।

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने सोमवार को अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रतिवर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन मिला जीरो। बेरोजगारी आज देश की बहुत बड़ी समस्या है।

महागठबंधन की सरकार युवाओं को दे रही नौकरी: ललन सिंह

देश का युवा वर्ग नौकरी की तलाश में भटक रहा है।  ललन ने कहा कि इन स्थितियों में महागठबंधन सरकार बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से दो लाख शिक्षकों का नियुक्ति करवा रही है। इसके अलावा प्रतिवर्ष इसी तरह से नियुक्तियां की जाएंगी।

इन्हीं स्थितियों में महागठबंधन सरकार बिहार लोकसेवा आयोग के माध्यम से 2…— Rajiv Ranjan (Lalan) Singh (@LalanSingh_1) December 25, 2023

सोशल मीडिया पर उनके इस पोस्‍ट पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं। किसी ने कहा है कि आपकी सरकार में तो नौकरी करने वालों को नौकरी से निकालकर बेरोजगार कर दिया गया है, तो किसी ने लिखा कि सबसे पहले बिहार में डोमिसाइल नीति लागू करके बिहार के लोगों को रोजगार दीजिये। 

महिलाओं के लिए नीतीश ने किए क्रांतिकारी काम: राजीव रंजन

कुछ इसी तरह से जदयू के राष्ट्रीय महासचिव राजीव रंजन ने सोमवार को अपनी पार्टी के मुखिया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पक्ष में कहा कि महिलाओं के लिए उन्‍होंने जितने क्रांतिकारी काम किए हैं, उसे भाजपा के नेता सोच भी नहीं सकते। महिला सम्मान के मामले में भाजपा द्वारा नीतीश कुमार पर आरोप लगाना वैसा ही है जैसा पाकिस्तान द्वारा भारत पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाना।

राजीव रंजन ने कहा कि भाजपा के राज में नामचीन महिला खिलाड़ियों को पीटा गया, मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। वहीं, नीतीश कुमार ने हर जाति, धर्म और वर्ग की महिलाओं के लिए शिक्षा के साथ-साथ रोजगार का प्रबंध किया। महिलाओं को सरकारी नौकरी में सशक्त भागीदारी दिलाने को 35 प्रतिशत तक का आरक्षण दिया।

यह भी पढ़ें: JDU की जिम्मेदारी से ललन सिंह की होगी छुट्टी? 2024 से पहले Nitish Kumar के सामने बड़ी सियासी उलझन

यह भी पढ़ें: Bihar News: इंडी गठबंधन में कब होगा सीटों का बंटवारा? जेडीयू नेता ललन सिंह ने सब कुछ कर दिया क्लियर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें