Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Ram Mandir: 'चादरपोशी करते हैं तो कभी गुरुद्वारा में मत्था टेकते हैं... अयोध्या जाने से संकोच क्यों?', भाजपा नेता ने नीतीश-लालू को घेरा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राम मंदिर को लेकर विपक्षी नेताओं को घेरा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एवं लालू प्रसाद यदि सभी आस्थाओं का सम्मान करते हैं कभी चादरपोशी करते हैं और कभी गुरुद्वारा में मत्था टेकने जाते हैं तो उन्हें अयोध्या धाम की यात्रा करने में क्या संकोच होना चाहिए? उन्होंने कहा कि श्रीराम तो सबके हैं।

By Raman Shukla Edited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 08 Jan 2024 11:16 AM (IST)
Hero Image
सुशील मोदी ने लालू यादव और नीतीश कुमार पर साधा निशाना

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और  राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी (Sushil Modi) ने कहा कि अयोध्या के श्रीराम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के बाद दर्शन-पूजन के लिए जब सभी श्रद्धालुओं को स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आमंत्रित किया है, तब न किसी को अलग से आमंत्रण की अपेक्षा करनी चाहिए, न इस पर राजनीति होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एवं लालू प्रसाद यदि सभी आस्थाओं का सम्मान करते हैं, कभी चादरपोशी करते हैं और कभी गुरुद्वारा में मत्था टेकने जाते हैं, तो उन्हें अयोध्या धाम की यात्रा करने में क्या संकोच होना चाहिए?

राजद-जदयू के लोगों का दूरी बनाना दुर्भाग्यपूर्ण

उन्होंने कहा कि लालू परिवार के लोग जिस सहजता से मथुरा, वृदावन और तिरुपति बालाजी के मंदिर जाते हैं, उसी तरह उन्हें अयोध्या धाम भी जाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि श्रीराम तो सबके हैं। शबरी, केवट, वाल्मीकि के राम से राजद-जदयू के लोगों का दूरी बनाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

सुशील मोदी ने कहा कि श्रीराम का गुरुकुल (बक्सर) और ससुराल ( मिथिलांचल) होने से बिहार और अयोध्या के बीच जो पौराणिक संबंध है, उसे राजनीति नहीं तोड़ सकती। हम अयोध्या के उत्सव में स्वयं को सदैव सम्मिलित अनुभव करते रहेंगे।

500 साल का संघर्ष

मोदी ने कहा कि 500 साल के संघर्ष के बाद जब सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का पालन करते हुए अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है, तब सनातन धर्म में आस्था रखने वाले हर व्यक्ति को दर्शन-पूजन के लिए वहां जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें-

'Lalu Yadav: 'झटका नहीं अबकी बार पटका देंगे...', लालू का गजब अंदाज तेजी से हो रहा वायरल, यहां देखें वीडियो

देहरादून में 14 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड पटना से गिरफ्तार, जेल में रची थी घटना की साजिश; बाहर आते ही पुलिस ने दबोचा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें