Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Ram Mandir: 'मर्यादा पुरुषोत्तम राम के नाम पर...', PM Modi पर बरसे राजद नेता शिवानंद तिवारी

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राम मंदिर को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अर्धनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में मोदी सरकार बिना किसी संकोच के सरकारी साधनों को झोंक रही है। मर्यादा पुरुषोतम राम के नाम पर समाज में नफरत फैलाना धर्म का काम नहीं झूठ और फरेब है।

By Arun Ashesh Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 12 Jan 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
'मर्यादा पुरुषोत्तम राम के नाम पर...', पीएम मोदी पर बरसे राजद नेता शिवानंद तिवारी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि अयोध्या में भगवान राम के नाम पर जो कुछ हो रहा है, उसमें राम कम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अधिक दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व और राम मंदिर पिछड़ों, दलितों और वंचित समूहों द्वारा सामाजिक न्याय के आंदोलन से प्राप्त उपलब्धियों को मिटाने की साजिश है।

शिवानंद तिवारी ने आगे कहा कि यह दुर्भाग्य है कि हिंदुत्ववादियों के इस एजेंडे को पिछड़ी जाति में जन्मे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लागू कर रहे हैं। मोदी जी का वैचारिक लालन पालन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में हुआ है। संघ देश के संविधान और लोकतंत्र में विश्वास नहीं करता है। अयोध्या इसका प्रमाण है।

'...झूठ और फरेब है'

तिवारी ने कहा कि अर्धनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में मोदी सरकार बिना किसी संकोच के सरकारी साधनों को झोंक रही है। मर्यादा पुरुषोतम राम के नाम पर समाज में नफरत फैलाने, हिंसक वातावरण बनाने की दिशा में जनता को ले जाना धर्म का काम नहीं, झूठ और फरेब है।

उन्होंने पूछा कि केंद्र सरकार किसके साथ खड़ी है। दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और महिलाओं को मिलने वाले आरक्षण को समाप्त करने की दिशा में मोदी सरकार ने कदम बढ़ा दिया है। हिंदूत्ववादी ताकतें मज़बूती के साथ मोदी जी के पीछे खड़ी हैं।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'नीतीश जी का एनडीए...', लोजपा सांसद ने बता दी अपनी दिली तमन्ना; क्या BJP को होगी मंजूर?

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बिहार में 40 सीटें और 60 से ज्यादा उम्मीदवार... BJP नेता ने बता दी I.N.D.I.A की जमीनी हकीकत