Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bank Robbery in PNB: हम डकैती करने आए हैं... कहकर अपराधियों ने बैंक से लूट लिए 12 लाख

Bank Robbery in Bihar बिहार के अरवल जिले में शुक्रवार सुबह-सुबह बदमाशों ने पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में डाका डाल दिया। बैंक खुलते ही अपराधियों ने वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

By Vyas ChandraEdited By: Updated: Fri, 24 Jun 2022 03:28 PM (IST)
Hero Image
अरवल के पंजाब नेशनल बैंक के बाहर लगी भीड़। जागरण

अरवल, जागरण संवाददाता। Bank Robbery in Arwal: शहर तेलपा ओपी अंतर्गत पीएनबी (Punjab National Bank) की बेलखारा शाखा से अपराधियों ने शुक्रवार को हथियार के बल पर बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर 12 लाख 40 हजार रुपये लूट लिए। बैंक खुलते ही करीब 10:21 बजे अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। वे सभी ग्राहक बनकर बैंक के अंदर घुसे थे। इस दौरान लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने बैंक प्रबंधक पर हमला कर दिया। बैंक प्रबंधक मिंटू कुमार को रॉड से मारकर जख्मी कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल अरवल भेजा। लूटकांड में पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक अरवल के कलेर का और तीन औरंगाबाद के हैं। उनसे पिस्‍टल और गोली बरामद हुई है। हालांकि, लूटा गया कैश बरामद नहीं हो सका है।  

हथियार दिखाकर ले गए लाकर रूम में

बैंक कर्मियों ने बताया कि पांच की संख्या में हथियार से लैस अपराधी बैंक के अंदर घुसे। सभी ने एक साथ हथियार निकाल बैंक कर्मियों को बंधक बना लिया। इसके बाद लाकर रूम में ले जाकर लॉक खुलवाया। सारे रुपये निकाल कर साथ लाए एक एयर बैग में भर लिया। बैंक प्रबंधक ने लाकर की चाबी देने से मना किया तो पास रखे रॉड से उनकी जमकर पिटाई कर दी। चाबी छीनकर लाकर का ताला खोलकर रुपये निकाल लिए। घटना के वक्त बैंक में मैनेजर समेत कुल पांच कर्मचारी थे।  साथ ही करीब एक दर्जन ग्राहक भी थे जिनमें कुछ महिलाएं भी थीं।

हम बैंक डकैती करने आए हैं...

बैंक में घुसते ही लुटेरों ने हथियार निकाल कर कहा कि हम लोग बैंक डकैती करने आए हैं जो जहां हैं वहीं बैठ जाएं। सभी को लुटेरे बार बार गोली मारने की धमकी दे रहे थे। इस कारण सभी कर्मचारी और उपभोक्ता डरे सहमे थे। जाते भक्त अपराधी बैंक में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी साथ ले गए। घटना की सूचना पर अरवल एसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी और एसडीपीओ रोशन कुमार दल-बल के साथ पहुंचे और अपराधियों के भागने की दिशा में उनका पीछा भी किया, लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। बैंक लूट की घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी शहर तेलपा की ओर भागे हैं। घटनास्थल से तीन किलोमीटर की दूरी पर शहर तेलपा ओपी है। एसडीपीओ ने बताया कि दो बाइक पर सवार पांच लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया है। पांचों लुटेरे प्लेटिना और अपाचे बाइक से बैंक पहुंचे थे। कुछ लुटेरे बैंक के नीचे लाइनर की भूमिका में भी थे।

लुटेरों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पूरे शहर की नाकाबंदी कर वाहनों की सघन जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही लुटेरों को दबोच लिया जाएगा। इधर सूचना है कि पुलिस ने लूट मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उनसे एसपी कड़ी पूछताछ कर रहे हैं। हालांकि एसपी ने अभी किसी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

(डकैती के बाद बैंक परिसर में जुटी भीड़)

 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें