Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: 'कार्रवाई का आधार सिर्फ और सिर्फ मुस्लिम विरोध' फलस्तीनी झंडा फहराने वाले युवकों की गिरफ्तारी पर भड़की CPIML

पश्चिमी चंपारण के शिकारपुर थाना क्षेत्र में मुहर्रम के जुलूस के दिन फलस्तीन का झंडा फहराने के आरोप में पुलिस ने कुछ युवकों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्जकर गिरफ्तार किया है। भाकपा माले ने इसपर विरोध जताते हुए कहा है कि प्रशासन की इस कार्रवाई का आधार केवल और केवल मुस्लिम विरोध है। पार्टी के राज्य सचिव कुणाल और विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि यह निंदनीय है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 22 Jul 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
पार्टी के राज्य सचिव कुणाल और विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। भाकपा माले ने पश्चिमी चंपारण के शिकारपुर थाने में मुहर्रम के जुलूस के दिन फिलीस्तीन का झंडा फहराने के आरोप में कई लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने और उन्हें गिरफ्तार किए जाने का विरोध किया है।

पार्टी के राज्य सचिव कुणाल और विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने सोमवार को कहा कि पुलिस ने वसीम अकरम, शहनवाज अंसारी, हजबुल्ला, रासीद, साहेब आलम, महताब, जहांगीर, डीजे संचालक योगेन्द्र सहनी, मो. वकील और पिकअप वैन पर बैठे कई अज्ञात युवकों के खिलाफ नए फौजदारी कानून के तहत धारा 152 यानी देशद्रोह का मुकदमा लगाया है और उनमें से कई लोग को जेल भेज दिया है। यह घटना निदंनीय है।

'फलस्तीन के साथ शुरू से ही भारत खड़ा रहा है'

माले नेताओं ने कहा कि प्रशासन की इस कार्रवाई का आधार केवल और केवल मुस्लिम विरोध है। हम गिरफ्तार युवकों की अविलंब रिहाई की मांग सरकार से करते हैं।

जनसंहार झेल रहे फलस्तीन के साथ शुरू से ही भारत खड़ा रहा है। यह समझ से परे है कि किसी पीड़ित राष्ट्र के पक्ष में खड़ा होना अपने देश की संप्रुभता के साथ कैसे खिलवाड़ है?

यह भी पढ़ें - 

Bihar Politics: राजद ने क्राइम पर घेरा तो JDU ने भी दे दिया करारा जवाब, लालू-राबड़ी राज का कर दिया जिक्र

Bihar Special Status: 'लेकर रहेंगे विशेष राज्य का दर्जा', दिल्ली रवाना हुए Lalu Yadav की वॉर्निंग; नीतीश पर भी बरसे