Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्रांडेड जींस के शौकीन हैं तो एक बार जरूर पढ़ लें बेगूसराय की ये खबर, कोलकाता के रास्‍ते हो रहा गोरखधंधा

आजकल के युवाओं में ब्रांडेड जींस का शौक खूब रहता है। यह नई पीढ़ी में औकात दिखाने का मसला है। युवाओं की इसी दीवानगी और कुछ हद तक सनक का भी फायदा दुकानदार खूब उठा रहे हैं। इसका खुलासा दिल्‍ली से आई एक टीम ने किया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Updated: Sun, 04 Jul 2021 09:01 AM (IST)
Hero Image
बिहार में कोलकाता से हो रही नकली ब्रांडेड जींस की सप्‍लाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बेगूसराय, जागरण संवाददाता। आजकल के युवाओं में ब्रांडेड जींस का शौक खूब रहता है। यह नई पीढ़ी में औकात दिखाने का मसला है। युवाओं की इसी दीवानगी और कुछ हद तक सनक का भी फायदा दुकानदार खूब उठा रहे हैं। शनिवार को बिहार के बेगूसराय का एक ऐसा ही मामला सामने आया। इस शहर के कपड़ा दुकानदार ब्रांडेड जींस के नाम पर धड़ल्ले से नकली बेचकर ग्राहकों को ठग रहे हैं। एक ब्रांडेड कंपनी के लोगों ने शुक्रवार को नगर थाना पुलिस के सहयोग से छापेमारी में यह पर्दाफाश किया है। हीरा लाल चौक स्थित आधा दर्जन दुकानों में हुई इस छापेमारी में भारी संख्या में नकली जींस जब्त की गई।

कोलकाता से खरीदारी की बात कही दुकानदारों ने

दुकानदारों का कहना है कि वे कोलकाता से खरीदारी करते हैं और पक्का बिल भी लेते हैं, जबकि कंपनी के कर्मचारियों ने उन्हें असली की आड़ में नकली सामान नहीं बेचे जाने की चेतावनी देते हुए नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पश्चिमी दिल्‍ली के मूलचंद्र की शिकायत पर कार्रवाई

पश्चिम दिल्ली के ज्वालापुर कैंप निवासी मूलचंद्र ने बताया कि एक कंपनी के नकली माल बेचे जाने की शिकायत पर उन्हें बेगूसराय भेजा गया है। वे विस्क्रआई मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के इंवेस्टीगेटर हैं और कंपनी के नकली माल की पहचान करते हैं। असली की आड़ में नकली माल बेचे जाने की शिकायत पर कंपनी की टीम के सदस्यों ने पहले बेगूसराय के दुकान में घूम कर पड़ताल की और नकली माल बेचे जाने का सत्यापन होने के बाद पुलिस की सहयोग से छापेमारी की गई।

इन दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज

हीरालाल चौक स्थित मां भवानी ड्रेसेज के मालिक वार्ड 33 निवासी प्रियांशु रंजन, रिचा रिटेल शोरूम के मालिक वार्ड 33 निवासी संजय कुमार, न्यू बेबी ड्रेसेज के मालिक विष्णुपुर वार्ड 43 निवासी शत्रुघ्न कुमार, न्यू कंपनी फैशन के मालिक वार्ड 33 निवासी कंपनी दास, फैमली फैशन के मालिक वार्ड 33 निवासी पप्पू कुमार के खिलाफ कांड दर्ज कराया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर