Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बेउर जेल में मिल रहा चार सितारा होटलों जैसा खाना, किचेन की गुणवत्ता पर एफएसएसएआइ ने लगाई मुहर

Bihar News आदर्श केंद्रीय कारा बेउर के किचेन का आइएससो (इंटरनेशनल आर्गनाइजेशन फार स्टैंडर्डाइजेशन) और एफएसएसएआइ (भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण) की टीम ने बुधवार को निरीक्षण किया। टीम ने कई बिंदुओं पर जांच की जिसके बाद एफएसएसएआइ ने जेल के किचन को बहुत अच्छा की श्रेणी में रखते हुए चार सितारे दिए। गुणवत्ता खोज संगठन की ओर से आदर्श केंद्रीय कारा बेउर को आइएसओ सर्टिफिकेट प्रदान किया गया।

By Prashant Kumar Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Thu, 04 Jan 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
बेउर जेल में चार सितारा होटल जैसा खाना (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar News: आदर्श केंद्रीय कारा, बेउर के किचेन का आइएससो (इंटरनेशनल आर्गनाइजेशन फार स्टैंडर्डाइजेशन) और एफएसएसएआइ (भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण) की टीम ने बुधवार को निरीक्षण किया। टीम ने कई बिंदुओं पर जांच की, जिसके बाद एफएसएसएआइ ने जेल के किचन को बहुत अच्छा की श्रेणी में रखते हुए चार सितारे दिए।

जेल अधीक्षक ई. जितेंद्र कुमार ने बताया कि 26 दिसंबर 2023 को गुणवत्ता खोज संगठन की ओर से आदर्श केंद्रीय कारा बेउर को आइएसओ सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। साथ ही बेउर कारागार को पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली और गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली का प्रमाणपत्र प्रदान किया गया। ये दोनों प्रमाणपत्र वर्ष 2026 तक वैध होगा। वहीं, एफएसएसएआइ प्रमाणपत्र की वैधता 2024 तक के लिए है।

अधीक्षक ने बताया कि कारा प्रशासन सदैव कारा के वातावरण, बंदियों के मानसिक विकास और साफ-सफाई के लिए तत्पर रहा है। कारा प्रशासन की प्राथमिकता में बंदियों को गुणवत्तापूर्ण भोजन, उनके स्वास्थ्य पर विशेष निगरानी बनाए रखना और उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए रोजागरोन्नमुखी प्रशिक्षण प्रदान किया जाना रहा है।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'राजनीति में कोई दुश्मन नहीं होता', एनडीए में शामिल होने को लेकर जदयू के दिग्गज नेता ने दिया बड़ा बयान

Manish Kashyap: मैं 1 करोड़ रुपये कर्जा में हूं, भाई की नौकरी गई... दर्द सुनाते मनीष कश्यप ने नीतीश सरकार से दागे कई सवाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें