Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वैशाली में बड़ा हादसा: गांधी सेतु के नीचे गंगा में डूबी यात्रियों से भरी नाव, दो युवकों की डूबने से मौत

बिहार के वैशाली में बड़ा हादसा हो गया है। गंगाब्रिज थाना क्षेत्र में करीब 16-17 लोगों से भरी एक नाव गंगा नदी में डूब गई। इसमें तैरने वाले कई लोगों ने किसी तरह जान बचा ली। दो युवकों का शव बरामद किया गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Updated: Sat, 14 Aug 2021 02:26 PM (IST)
Hero Image
शव मिलने पर विलाप करते स्‍वजन। जागरण

वैशाली, जागरण संवाददाता। Boat Accident in Ganges: उफनाई गंगा में शनिवार को लोगों से भरी एक नाव डूब गई। नाव पर 15-17 लोग सवार थे। उनमें से कई ने तैरकर अपनी जान बचाई। दो युवकों का शव बरामद किया गया है। इससे कोहराम मच गया है। प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं। हालांकि प्रशासन ने दावा किया है कि नाव पर केवल तीन लोग सवार थे। उनमें से दो की मौत डूबने से हुई है। 

(मौत पर विलाप करतीं महिलाएं। )

गांधी सेतु के एक नंबर पाये के पास हुआ हादसा 

बताया जाता है कि तेरसिया से यह नाव गंगा नदी में महात्‍मा गांधी सेतु (Mahatma Gandhi Bridge) के एक नंबर पाये के पास जा रही थी। इसी दौरान नाव फट गई। इससे यह गंगा नदी में डूब गई। इसके बाद तो अफरातफरी मच गई। नाव पर सवार अन्‍य लोग तैरकर किनारे पहुंच गए। लेकिन दो युवक डूब गए। इनकी पहचान तेरसिया के बजरंग चौक वार्ड नंबर दो के निवासी अशोक कुमार अकेला के पुत्र आदित्‍य राज और राजदेव राय के पुत्र राजेंद्र कुमार के रूप में की गई है।  

वैशाली जिला प्रशासन का दावा-तीन लोग थे सवार 

इधर वैशाली जिला प्रशासन की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि नाव का परिचालन दूध बेचने के लिए हो रहा था। यह पाया नंबर एक के पास डूब गई। नाव पर तीन लोग सवार थे। उनमें से दो की मौत हो गई है। अंचलाधिकारी के माध्‍यम से मृतक के स्‍वजनों को शीघ्र मुआवजा दिलाया जाएगा।  

(गंगा में धड़ल्‍ले से जारी है छोटी नावों का परिचालन।)

हादसे के बाद भी नहीं रुका डेंगी का परिचालन 

मालूम हो कि खतरा को देखते हुए बाढ़ प्रभावित इलाके में अभी डेंगी (छोटी नाव) चलाने पर रोक है। बावजूद अन्‍य जगहों की कौन कहे, प्रलयंकारी रूप धरे गंगा में इनका परिचालन धड़ल्‍ले से हो रहा है। हद तो यह कि गंगाब्रिज थाने के सामने से इन नावों का परिचालन हो रहा है। लेकिन पुलिस लापरवाह बनी रहती है।