Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: एक लाख का बिजली बिल लेकर नीतीश कुमार के दरबार में पहुंचा व्यक्ति, CM ने कहा- हो जाता है कभी-कभी

जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में सोमवार को 44 लोगों ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्याओं से जुड़ी बाते रखीं। वैशाली से आए एक व्यक्ति की शिकायत थी कि पहले उसे 156 रुपये का बिजली बिल आता था। अचानक से उसे एक लाख रुपये का बिजली बिल आ गया है। मुख्यमंत्री ने बिजली महकमे के संबंधित अधिकारियों को यह निर्देश दिया इसकी जांच करा लें। कभी-कभी ऐसा होता है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 14 Aug 2023 06:47 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों को दिया जांच का निर्देश। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना: जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में सोमवार को 44 लोगों ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्याओं से जुड़ी बाते रखीं। वैशाली से आए एक व्यक्ति की शिकायत थी कि पहले उसे 156 रुपये का बिजली बिल आता था। अचानक से उसे एक लाख रुपये का बिजली बिल आ गया है। मुख्यमंत्री ने बिजली महकमे के संबंधित अधिकारियों को यह निर्देश दिया इसकी जांच करा लें। कभी-कभी ऐसा होता है।

कन्या उत्थान योजना की राशि नहीं मिल रही

जनता दरबार में पहुंची तीन लड़कियाें की शिकायत थी कि उन्हें कन्या उत्थान योजना की राशि नहीं मिल रही है। बक्सर से आयीं तृप्ति कुमारी व साधना ने कहा कि 2022 में ही उन लोगों ने माध्यमिक परीक्षा पास की है। अभी तक कन्या उत्थान योजना की राशि नहीं मिली है।

पटना की ही सिमरन ने कहा कि वह 2019-21 बैच की छात्रा है। पोशाक राशि तो मिल गयी पर अभी तक छात्रवृत्ति की राशि नहीं मिली है। मुख्यमंत्री ने पटना डीएम को फोन लगवाया। फोन पर कहा कि आपकी आवाज साफ नहीं आ रही। जब चेहरा देखा तो पता चला कि आप ही हैं।

आप मधुबनी के हैं, यह वहीं का मामला है

मधुबनी के रहिका से आए एक व्यक्ति ने कहा कि जीवछ इलाके में एक स्लुईस गेट ध्वस्त हो गया है। मुख्यमंत्री ने जल संसाधन मंत्री संजय झा को अपने पास बुलाकर कहा कि आप रहने वाले मधुबनी के हैं और यह मधुबनी का ही मामला है। इसे देखिए। मंत्री ने कहा कि हमारे पास यह मामला आया ही नहीं है।

कई बार कह चुके हैं पर बना नहीं

पुनपुन के चिनियां बेला से आए एक व्यक्ति ने 5.5 मीटर सड़क के चौड़ीकरण की बात कही। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को बुलाकर कहा कि कई बार कह चुके हैं कि इसे कर दीजिए पर अभी तक नहीं हुआ है।

पटना डीएम व प्रमंडलीय आयुक्त को भी इस बारे में निर्देश दिया। मनेर से आए एक व्यक्ति ने सड़क चौड़ीकरण का अनुरोध किया।

अनुमति के बना दी सड़क

नवादा से आए एक व्यक्ति ने कहा कि उसके खेत के बीचों बीच ग्रामीण कार्य विभाग ने सड़क बना दी है। लोक शिकायत निवारण कानून की तहत वह शिकायत कर चुके हैं। जिस इलाके में सड़क बनायी गयी है वहां पहले से एकल संपर्कता है।

हमको अपने साथ रख लीजिए सर

एक युवक ने मुख्यमंत्री को कहा कि वह उनसे मिलना चाहता था। मिलने का कोई उपाय नहीं था। इसलिए स्टुडेंट क्रेडिट कार्ड से पैसा नहीं मिलने का आवेदन दे दिया। मेरा बीए फाइनल हो गया, हमेंअपने साथ रख लीजिए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर