Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार: स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा-व्‍यवस्‍था को लेकर अलर्ट, चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस तैनात; ट्रैफिक पुलिस सक्रिय

बिहार में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सभी जिलों को अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के लिए राज्य भर में 24 घंटे का विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल के आसपास अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है। रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। भारत-नेपाल की सीमा और नक्सल प्रभावित इलाकों में भी अतिरिक्त चौकसी बरतने को कहा गया है।

By Edited By: Deepti MishraUpdated: Mon, 14 Aug 2023 10:25 PM (IST)
Hero Image
बिहार में स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा अलर्ट, 24 घंटे का विशेष जांच अभियान। फोटो प्रतीकात्‍मक

राज्य ब्यूरो, पटना : स्वतंत्रता दिवस को लेकर राज्य के सभी जिलों को अलर्ट किया गया है। सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के लिए राज्य भर में 24 घंटे का विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल के आसपास अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। भारत-नेपाल की सीमा और नक्सल प्रभावित इलाकों में भी सुरक्षा बलों को अतिरिक्त चौकसी बरतने को कहा गया है। जिलों के सीमावर्ती इलाकों में भी चौकसी बढ़ा दी गई है।

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर सभी सुरक्षा मानकों का पालन किया जा रहा है। आसूचना के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। जगह-जगह सशस्त्र बलों और लाठी पुलिस की तैनाती की गई है।

पटना के गांधी मैदान में होने वाले मुख्य समारोह को लेकर दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल सुरक्षा में लगाए गए हैं। सशस्त्र गश्ती और चेकिंग भी बढ़ाई गई है।

पटना पुलिस के द्वारा छह पुलिस उपाधीक्षक, 126 पदाधिकारी, 422 लाठीबल, 35 सशस्त्र बल एवं 55 पुलिस कर्मियों को सादे लिबास में प्रतिनियुक्त किया गया है। इसके अतिरिक्त पुलिस मुख्यालय के द्वारा दो कंपनी सशस्त्र बल और तीन कंपनी लाठी बल मुहैया कराया गया है।

चलता रहा तलाशी अभियान

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राजधानी समेत सभी जिलों में तलाशी अभियान चलाया गया। शहरी इलाकों में जगह-जगह ड्राप गेट बनाकर गाड़ियों की चेकिंग की गई। ट्रेन और बसों पर भी पुलिस की नजर रही। महत्वपूर्ण बाजार और इमारतों की चौकसी बढ़ाई गई है। होटल व लाज में ठहरे लोगों की भी जांच-पड़ताल की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर