Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna: नग्न करके पीटने व पेशाब पिलाने का मामला, भाजपा नेत्रियों ने की पीड़िता से मुलाकात; कहा- डर के मारे...

Bihar News पटना में अनुसूचित जाति की महिला के साथ हुई हैवानियत की घटना के बाद भाजपा की महिला नेताओं ने पीड़िता से मुलाकात की है। पीड़िता से मुलाकात के बाद भाजपा की महिला नेताओं ने सरकार पर आरोपी को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। वहीं मंगल पांडेय ने कहा कि खुसरूपुर की घटना से सिद्ध हो जा रहा कि राज्य सरकार संवेदनहीन हो चुकी है।

By Edited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 25 Sep 2023 09:04 PM (IST)
Hero Image
दबंगों की दरिंदगी का शिकार अनुसूचित महिला से भाजपा नेत्रियों ने की मुलाकात। (सांकेतिक फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना: राजधानी पटना में अनुसूचित महिला के साथ हुई हैवानियत की घटना के बाद भाजपा की महिला नेताओं ने पीड़िता से मुलाकात की। पीड़िता से मुलाकात के बाद भाजपा की महिला नेताओं ने सरकार पर आरोपी को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

बता दें कि तीन दिन पहले कर्ज के रुपये नहीं दे पाने पर गांव के दबंग ने अपने बेटे के साथ मिलकर अनुसूचित महिला को निर्वस्त्र कर बुरी तरह पीटा था। आरोप है कि दबंग के पुत्र ने महिला के मुंह में मूत्र त्याग भी किया।

इन नेताओं ने पीड़िता से की मुलाकात

भाजपा की महिला नेताओं ने कहा कि पीड़िता के घाव देख आंख में आंसू छलछला जा रहे। भाजपा की विधान पार्षद निवेदिता सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष अमृता भूषण और प्रदेश मंत्री रीता शर्मा पीड़िता से मिलने खुसरूपुर गई थीं। वहां से लौट कर पटना में उन तीनों ने पुलिस-प्रशासन के साथ सरकार के रवैये पर प्रश्न खड़ा किया।

भाजपा नेत्री बोली- डर के मारे...

निवेदिता ने कहा कि डर के मारे पति सहित अपने चार बच्चों को पीड़िता अन्यत्र भेज चुकी है। उसके घर के निकट ही राजद के प्रखंड अध्यक्ष रहते हैं, लेकिन उन्होंने उसकी सुधि तक नहीं ली। घटना की रात ही पीड़िता थाने पहुंची, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी व कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है।

अमृता की मानें तो आरोपी को राजद का समर्थन प्राप्त है। इस घटना को रीता जंगलराज की पुनरावृत्ति बता रहीं। प्रेस वार्ता में उपस्थित योगेंद्र पासवान ने स्पीडी ट्रायल कर दोषियों को सजा दिलाने की मांग की।

संवेदनहीनता की पराकाष्ठा : मंगल पांडेय

राज्य ब्यूरो, पटना: पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि खुसरूपुर की घटना से सिद्ध हो जा रहा कि राज्य सरकार संवेदनहीन हो चुकी है।

अनुसूचित जाति की महिला को निर्वस्त्र कर पीटा जाता है, वह भी मात्र 15 सौ रुपये कर्ज के ब्याज के लिए। इस मामले में अभी तक कार्रवाई नहीं हुई।

यह सभ्य समाज के लिए संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है। जब से राजद सत्तासीन हुआ है, बिहार में अपराध और अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है।

पीड़िता ने पुलिस-प्रशासन को बताया कि एक दबंग ने उसे निर्वस्त्र कर पीटा और अमानवीय व्यवहार की। वह किसी तरह जान बचाकर अपने घर भागी।

उसके पति ने कर्ज के तौर पर 15 सौ रुपये लिए थे, जिसकी अदायगी कर दी गई थी। दबंग अतिरिक्त ब्याज मांग रहा था। ऐसी घटनाएं बिहार को बदनाम करती हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें