Move to Jagran APP

पुल पर पॉलिटिक्स! लालू-तेजस्वी ने नीतीश कुमार को घेरा, कहा- इसका दोष भी मुगलों और अंग्रेजों पर डाल दो

बिहार में एक के बाद एक पुल ध्वस्त होता जा रहा है। कई जिलों में पुलों के ध्वस्त होने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। 4 जुलाई की सुबह भी सारण में एक पुल तेज बहाव में गिर गया। पुल पर पॉलिटिक्स भी तेज है। लालू-तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। लालू ने कहा कि इसका दोष भी मुगलों और अंग्रेजों पर डाल दीजिए।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 04 Jul 2024 12:20 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 12:20 PM (IST)
लालू यादव और तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को घेरा। (फोटो- जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार में पुल-पुलिया गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार की सुबह सारण में एक और पुल ध्वस्त हो गया। यह पुल सारण की ग्राम पंचायत राजसरैया बनियापुर में था। पुल गिरने की बढ़ती घटनाओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सरकार पर लगातार हमलावर हैं।

आज पुल गिरने की घटना की बाद राजद की ओर से सरकार पर ताबड़तोड़ हमले किए गए। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने पुल गिरने की घटना के बाद चुटकी लेते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी और नीतीश कुमार इसका दोष भी मुगलों, अंग्रेजों और विपक्षियों को ही देंगे।

उन्होंने कहा कल एक दिन में पांच पुल ढहे। 15 दिन में 12 पुल गिर चुके हैं। पुलियों का कोई हिसाब-किताब ही नहीं।

'18 जून से अब तक 12 पुल गिर चुके'

दूसरी ओर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पुल गिरने की घटना पर तंज कसते हुए कहा कि चार जुलाई आज सुबह बिहार में एक पुल और गिरा। कल तीन जुलाई को अकेले ही पांच पुल गिरे। 18 जून से लेकर अब तक 12 पुल ध्वस्त हो चुके हैं।

एक्स हैंडल पर तेजस्वी ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस उपलब्धियों पर एकदम खामोश और निरुत्तर हैं। सोच रहे हैं कि इस अमंगलकारी भ्रष्टाचार को जंगलराज में कैसे परिवर्तित किया जाए।

'गुड गवर्नेंस का राग अलाप...'

तेजस्वी यही नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा, सदैव भ्रष्टाचार, नैतिकता, सुशासन, जंगलराज, गुड गवर्नेंस पर राग अलाप दूसरों में गुण दोष के खोजकर्ता, कथित उच्च समझ के उच्च कार्यकर्ता, उन्नत कोटि के उत्कृष्ट पक्षकार सह उत्तम विचार के श्रेष्ठ लोग अंतरात्मा का गला घोट इन सुशासनी कुकृत्यों पर चुप्पी की चादर ओढ़ सदाचारी बन चुके हैं।

लालू प्रसाद और तेजस्वी के साथ ही सारण से उम्मीदवार रहीं लालू पुत्री रोहिणी आचार्य ने भी एक्स पर लिखा कि डबल इंजन वाली सरकार के नेतृत्व में पुल-पुलिया के गिरने-टूटने, धंसने का इतिहास रच रहा है बिहार।

उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा यह बेहिसाब भ्रष्टाचार और खोखले दावों वाली सरकार है।

ये भी पढ़ें- बिहार में धराशायी होते पुलों पर बढ़ेगी CM नीतीश की टेंशन! सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला; पिटीशनर ने की ये डिमांड

ये भी पढ़ें- Bihar Bridge Collapse: बिहार में चल पड़ा पुलों के ध्वस्त होने का सिलसिला, पिछले 15 दिन में गिर गए इतने ब्रिज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.