Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लालू और तेजस्वी न तीन में हैं, न 13 में...', सम्राट चौधरी बोले- 24 घंटे में जातीय गणना रिपोर्ट पेश करे सरकार

Bihar Caste Based Survey बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में राज्य सरकार से 24 घंटे के अंदर जाति आधारित सर्वेक्षण रिपोर्ट को 24 घंटे के अंदर जारी करने की मांग की है। उन्होंने एक प्रश्न पर कहा कि लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव न तीन में हैं न 13 में। इसकी पूरी प्रक्रिया ही एनडीए के शासनकाल में हुई थी।

By Raman ShuklaEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 29 Aug 2023 09:32 PM (IST)
Hero Image
Bihar Caste Based Survey जाति आधारित सर्वेक्षण पर बोले सम्राट चौधरी- 24 घंटे में रिपोर्ट जारी करे नीतीश सरकार।

राज्य ब्यूरो, पटना: बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में राज्य सरकार से 24 घंटे के अंदर जाति आधारित सर्वेक्षण रिपोर्ट को 24 घंटे के अंदर जारी करने की मांग की है। उन्होंने एक प्रश्न पर कहा कि लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव न तीन में हैं, न 13 में। इसकी पूरी प्रक्रिया ही एनडीए के शासनकाल में हुई थी।

उन्होंने कहा कि अदालत के आदेश के बाद अति पिछड़ा आयोग बना, लेकिन अब तक उसकी रिपोर्ट बाहर नहीं आ पाई। सवर्ण आयोग की भी रिपोर्ट नहीं आई। भाजपा तो कई दिनों से मांग कर रही है कि जाति आधारित गणना की रिपोर्ट 24 घंटे में सरकार जारी करे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समय से पूर्व लोकसभा चुनाव कराने के बयान पर सम्राट चौधरी ने चुटकी लेते हुए कहा कि शायद उनको पीएम ने बताया होगा। भाजपा तो 2024 के लिए चुनाव की तैयारी कर रही है।

गैस सब्सिडी में वृद्धि को भाजपा नेताओं ने बताया रक्षाबंधन पर्व का उपहार

राज्य ब्यूरो, पटना: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गैस सब्सिडी दो सौ रुपये बढ़ाए जाने का भाजपा नेताओं ने स्वागत किया है। साथ ही इस पहल को देश की बहनों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रक्षाबंधन पर्व का उपहार बताया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया और आभार जताते हुए कहा कि यह रक्षाबंधन पर्व पर पीएम का बहनों को दिया गया बड़ा उपहार है।

उन्होंने कहा कि वैश्विक परिवेश में जहां महंगाई चरम पर है, वैसी स्थिति में प्रधानमंत्री का यह फैसले करोड़ों माताओं और बहनों को राहत देने वाला हैं। सिलेंडर की कीमतों में कमी से माताओ एवं बहनों को सहूलियत मिलेगी l

राज्यसभा सदस्य विवेक ठाकुर ने कहा है कि रक्षाबंधन पर बहनों के लिए अनुपम उपहार प्रधानमंत्री ने दिया है। राहत के लिए प्रधानमंत्री का आभार। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अखिलेश सिंह ने इस पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आभार प्रकट किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर