Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Caste Census: सुशील मोदी बोले- मंडल विरोधी कांग्रेस की पालकी ढो रहे RJD-JDU, नीतीश से पूछा तीखा सवाल

सुशील मोदी ने कहा- मोदी ने कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव करीब देख कर जो कांग्रेस जातीय सर्वे कराने का वादा कर रही है उसे बताना चाहिए कि यह काम पिछले चार वर्ष में क्यों नहीं कराया गया? कर्नाटक में कांग्रेस की सिद्धरमैया सरकार ने 2015 में 200 करोड़ रुपये खर्च कर जो जातीय सर्वे कराया था उसकी रिपोर्ट जारी क्यों नहीं की गई?

By Raman ShuklaEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sun, 08 Oct 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
सुशील मोदी बोले- मंडल विरोधी कांग्रेस की पालकी ढो रहे RJD-JDU (file photo)

राज्य ब्यूरो, पटना: राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि जो लोग पूरे देश में जातीय सर्वे कराने की बात कर रहे हैं, वे बतायें कि कांग्रेस, टीएमसी, झामुमो के शासन वाले राज्यों में जातीय सर्वे अब तक क्यों नहीं हुआ? क्या नीतीश कुमार जातीय सर्वे कराने के लिए ममता बनर्जी को राजी कर पाएंगे?

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने मंडल आयोग का विरोध किया था। विडम्बना यह कि आज लालू प्रसाद और नीतीश कुमार की पार्टियां मंडल और पिछड़ा विरोधी कांग्रेस की पालकी ढो रही हैं।

मोदी ने कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव करीब देख कर जो कांग्रेस जातीय सर्वे कराने का वादा कर रही है, उसे बताना चाहिए कि यह काम पिछले चार वर्ष में क्यों नहीं कराया गया? कर्नाटक में कांग्रेस की सिद्धरमैया सरकार ने 2015 में 200 करोड़ रुपये खर्च कर जो जातीय सर्वे कराया था, उसकी रिपोर्ट जारी क्यों नहीं की गई?

यह भी पढ़ेंः Israel War: हमास के हमले के बाद इजरायल ने छेड़ा युद्ध, जवाबी हमले में 200 से ज्यादा फलस्तीनियों की मौत

उन्होंने कहा कि कर्नाटक के जातीय सर्वे की रिपोर्ट जारी कराने के लिए लालू प्रसाद को राहुल गांधी से बात करनी चाहिए। हिमाचल प्रदेश में एक वर्ष से कांग्रेस सरकार है। वहां जातीय सर्वे कराने की घोषणा क्यों नहीं हुई? क्या कांग्रेस को चुनाव करीब आने पर ही जातीय सर्वे की याद आती है?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर