Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Caste Survey Report: JDU बोली- आंकड़े देख BJP के सीने पर लोट रहा सांप, उत्साह से भरा है पिछड़ा समाज

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने मंगलवार को कहा कि जाति आधारित गणना की सफलता से भाजपा के सीने पर सांप लोट रहा। इसे रोकने को ले भाजपा के तमाम हथकंडे को फेल कर नीतीश कुमार के नेतृत्व में इस काम को सफल किया गया। राजीव रंजन ने कहा कि भाजपा को यह यकीन ही नहीं हो रहा कि जाति आधारित गणना की रिपोर्ट जारी हो गयी।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 04 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
JDU बोली- आंकड़े देख BJP के सीने पर लोट रहा सांप

राज्य ब्यूरो, पटना: जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने मंगलवार को कहा कि जाति आधारित गणना की रिपोर्ट आने से तकलीफ में है भाजपा। जबकि स्थिति यह है कि जाति आधारित गणना से जुड़े आंकड़े सामने आने पर दलित, पिछड़ा व अति पिछड़ा समाज उत्साह से भरा है।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा द्वारा जाति आधारित गणना के काम में अडंगा लगाने की कोशिश की जा रही थी। वहीं नीतीश कुमार ने सामाजिक न्याय को पूर्ण रूप से स्थापित करने की दिशा में पहल की। आने वाले समय में निश्चित रूप से इसका सुखद परिणाम देखने को मिलेगा।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनसंख्या के आधार पर नए सिरे से हिस्सेदारी तय होनी चाहिए। समाज में गैर बराबरी को खत्म करने को ले आनुपातिक हिस्सेदारी का निर्धारण बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ेंः Bihar Caste Survey Report आने के बाद बरसे PM, विपक्ष जाति के नाम पर समाज को बांटता रहा और आज भी यही पाप जारी

जाति जनगणना की सफलता से भाजपा के सीने पर सांप लोट रहा 

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने मंगलवार को कहा कि जाति आधारित गणना की सफलता से भाजपा के सीने पर सांप लोट रहा। इसे रोकने को ले भाजपा के तमाम हथकंडे को फेल कर नीतीश कुमार के नेतृत्व में इस काम को सफल किया गया।

राजीव रंजन ने कहा कि भाजपा को यह यकीन ही नहीं हो रहा कि जाति आधारित गणना की रिपोर्ट जारी हो गयी। जिस अति पिछड़े समाज को भाजपा के लोग अपने पैरों की जूती और अपना गुलाम समझते थे उनके आगे बढ़ने की बात सोचकर ही भाजपा को सदमा लग गया है। इसी अवसाद में भाजपा के नेता उटपटांग बयान दे रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर